Rochak: यदि आपके पास यह रु. 5 नोट, आप भी जीत सकते हैं शानदार इनाम

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Jun 2021 01:21:39 PM
If you have this Rs. 5 note, you can also win a great reward

अगर आपके पास 5 रुपये का यह पुराना नोट है, तो आपके पास घर बैठे इसके बदले में ढेर सारा पैसा पाने का शानदार मौका है। यह थोड़ा अजीब लग सकता है कि रुपये कैसे प्राप्त करें। रुपये के लिए 30,000 5, लेकिन यह 100 प्रतिशत सच है। कुछ ही मिनटों में आपको घर बैठे रहने के बदले इतनी बड़ी रकम मिल सकती है। जिसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत भी नहीं है। आप केवल दो वेबसाइटों पर जा सकते हैं। वहां आपको जानकारी मिल जाएगी कि आपको किस वेबसाइट पर ज्यादा ऑफर्स मिल रहे हैं।

लेकिन जिसके लिए कुछ शर्तें हैं। यह रु. 5 के नोट में ट्रैक्टर होना चाहिए। हो सकता है कि नोट भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा जारी किया गया हो। साथ ही उस पर 786 नंबर लिखे होने चाहिए।


 
यदि आपके पास इस सुविधा के साथ एक नोट है, तो आप ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर जा सकेंगे और इसके लिए बोली लगा सकेंगे, जिससे आपको कई गुना धन मिलने की संभावना है।

www. कॉइनबाजार। लिंक पर जाकर कैसे बेचे इस नोट को, जानिए यहां

Step 1: सबसे पहले आपको coinbazaar com पर जाना होगा।

चरण 2: वेबसाइट पर एक विक्रेता के रूप में पंजीकरण करें।

चरण 3: अपने नोट की एक फोटो लें और इसे वेबसाइट पर अपलोड करें।

चरण 4: जो लोग इसमें रुचि रखते हैं उन्हें आपसे स्वयं संपर्क करना होगा। जिसके बाद आप उनसे बात कर सकते हैं और अपना नोट बेच सकते हैं।

अगर आपके पास 1 रुपए का नोट है तो कॉइनबाजार। कॉम पर जाकर आप इसे बेच सकेंगे और 45,000 रुपये कमा सकेंगे। हालांकि, यह शर्त है कि एक रुपये के नोट पर आरबीआई गवर्नर एपीपीएम पटेल के हस्ताक्षर होने चाहिए और संख्या 123456 होनी चाहिए।

इस प्लेटफॉर्म पर एक रुपये के नोट को 49,999 रुपये में पेश किया जा रहा है। हालांकि, डिस्काउंट के बाद कीमत 44,999 रुपये रखी गई है। 26 साल पहले भारत सरकार ने एक रुपये के नोट की छपाई पर रोक लगा दी थी. 2015 में, जिसकी छपाई फिर से शुरू हुई और एक रुपये का नोट बाजार में फिर से चलन में आ गया। हालांकि, कई लोगों के पास एक रुपये के पुराने नोट हैं जिन्हें वेबसाइट पर बेचा जा सकता है और अधिक पैसा कमाया जा सकता है।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.