IMD Rainfall Alert: आईएमडी ने इस राज्य में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश और आंधी चलने की चेतावनी जारी की है

Samachar Jagat | Monday, 05 Jun 2023 02:13:35 PM
IMD Rainfall Alert: IMD issued a warning regarding heavy rains and thunderstorms in this state for the next five days

IMD Rainfall Alert, Weather Forecast: उत्तर भारत के राज्यों में गर्मी से लोग परेशान हो गए हैं.

बिहार-झारखंड समेत कई राज्यों में लू की स्थिति बनी हुई है, जिससे लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि उत्तर भारत में जहां गर्मी पड़ती है, वहीं दक्षिण भारत के राज्यों में बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक कई राज्यों में बारिश, बिजली गिरने, आंधी आदि की चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग के मुताबिक अगले पांच दिनों तक केरल, लक्षद्वीप, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश होगी. इसके अलावा अगले पांच दिनों तक पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में और 4 और 5 जून को उत्तर पश्चिम भारत में हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और अंडमान में भारी बारिश होगी। निकोबार 4 और 5 जून को।

बीते दिन के तापमान की बात करें तो मध्य, पूर्व और उत्तर भारत के राज्यों में अधिकतम तापमान 40-43 डिग्री के बीच रिकॉर्ड किया गया है. पूर्वी बिहार, उप हिमालय, पश्चिम बंगाल, सिक्किम में भीषण लू की स्थिति बनी हुई है। अगले पांच दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत में अधिकतम तापमान में तीन से पांच डिग्री की वृद्धि होगी। बिहार के कुछ इलाकों में 4 से 8 जून तक हीटवेव जारी रहेगी।


इसके अलावा पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पूर्वोत्तर झारखंड में 4 से 8 जून, तटीय आंध्र प्रदेश में 4 से 5 जून, यनम, तेलंगाना में 4 से 6 जून, विदर्भ में 6 से 8 जून और 7 से 8 जून तक जून पूर्वी उत्तर प्रदेश में। बीच हीटवेव की स्थिति प्रबल होने वाली है।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.