Good News! भारत में नहीं आएगी कोरोना की चौथी लहर, आज सिर्फ 1247 नए मामले!

Samachar Jagat | Tuesday, 19 Apr 2022 12:48:20 PM
India won't get 4th wave of Corona, only 1247 new cases today

नई दिल्ली: देश में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. मंगलवार सुबह जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 1,247 नए मामले सामने आए, जो सोमवार के मुकाबले 43 फीसदी कम है. आप सभी को बता दें कि सोमवार को रोजाना मामलों में 90% का उछाल आया और ऐसा ही हुआ. दरअसल, इस समय कोरोना की चौथी लहर की आशंका सता रही है. हालांकि आईआईटी कानपुर के वरिष्ठ वैज्ञानिक पद्मश्री प्रो. मनिंद्र अग्रवाल ने दावा किया है कि देश में चौथी लहर की संभावना नहीं है।

आप सभी को बता दें कि सोमवार सुबह पिछले 24 घंटे में 2,183 नए मामले मिले, जबकि आज यानी मंगलवार की सुबह 1247 नए मामले मिले. रविवार को 1,150 नए मरीज मिले। वहीं, राजधानी दिल्ली में सोमवार को जनवरी के बाद पहली बार संक्रमण दर 7.72 फीसदी पर पहुंच गई है. वहीं, लगातार दूसरे दिन 500 से ज्यादा संक्रमित मिले। मंगलवार को पिछले 24 घंटे में 501 मरीज मिले। आप सभी को बता दें कि बढ़ते मामलों को देखते हुए यूपी सरकार ने गौतम में राजधानी लखनऊ समेत गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर के गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है. दिल्ली से सटे बुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर और बागपत।
 
वहीं, नौ राज्यों के 34 जिले रेड जोन में हैं। वहीं, आईआईटी पद्मश्री के वरिष्ठ वैज्ञानिक प्रो. मनिंद्र अग्रवाल ने अपने गणितीय सूत्र मॉडल के आधार पर दावा किया है कि ''फिलहाल कोरोना की चौथी लहर आने की संभावना नहीं है. इसके अलावा उनका यह भी कहना है कि वायरस के पुराने म्यूटेंट अपना प्रभाव दिखा रहे हैं। 90% आबादी में टीकाकरण और प्राकृतिक प्रतिरक्षा विकसित हुई है। इस वजह से, पुराना म्यूटेंट अधिक प्रभावी होगा, यह संभावना नहीं है कि कमजोर लोगों में इसका प्रभाव अधिक देखा जा सकता है प्रतिरक्षा। यह निश्चित है कि यदि लोग सुरक्षात्मक प्रक्रिया में लापरवाही करते हैं, तो ये उत्परिवर्तन फिर से अपना प्रभाव दिखा सकते हैं।''



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.