Indian Railways Order! इंटरसिटी के यात्रियों के लिए खुशखबरी! इंटरसिटी यात्रियों के लिए रेल मंत्री का सबसे बड़ा ऐलान

Samachar Jagat | Tuesday, 23 May 2023 02:41:25 PM
Indian Railways Order! Good news for intercity passengers! Railway Minister’s biggest announcement for intercity passengers

IRCTC: अगर आप भी अक्सर शताब्दी या इंटरसिटी एक्सप्रेस से सफर करते हैं तो यह खबर आपके काम की है. जिसने भी इस खबर के बारे में सुना है वो खुश हो गया है. भारतीय रेलवे की ओर से यात्रियों की सुविधा के लिए लगातार काम किया जा रहा है.


रेलवे का मकसद यात्रियों को कम से कम समय में लंबी दूरी तय करना है। इसके लिए रेलवे द्वारा लगातार वंदे भारत ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। इन ट्रेनों में सफर करने में यात्रियों को सामान्य से काफी कम समय लगता है।

वंदे भारत दिल्ली से देहरादून तक चलेगी

IRCTC: अगर आप भी अक्सर शताब्दी या इंटरसिटी एक्सप्रेस से सफर करते हैं तो यह खबर आपके काम की है. जिसने भी इस खबर के बारे में सुना है वो खुश हो गया है. भारतीय रेलवे की ओर से यात्रियों की सुविधा के लिए लगातार काम किया जा रहा है. रेलवे का मकसद यात्रियों को कम से कम समय में लंबी दूरी तय करना है। इसके लिए रेलवे द्वारा लगातार वंदे भारत ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। इन ट्रेनों में सफर करने में यात्रियों को सामान्य से काफी कम समय लगता है।

वंदे भारत दिल्ली से देहरादून तक चलेगी

पहले से और सुहाना होगा सफर यात्रियों की सुविधा के मुताबिक रेलवे तीनों ट्रेनों की जगह सेमी-हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत ट्रेन लाने की तैयारी कर रहा है. जब यात्री शताब्दी, जनशताब्दी और इंटरसिटी की बजाय वंदे भारत ट्रेन से सफर करेंगे तो यात्रा पहले से ज्यादा सुहावनी हो जाएगी।

पीएम मोदी के ऐलान पर रेलवे की ओर से तेजी से काम किया जा रहा है. रेलवे की योजना 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले देश के 75 शहरों को वंदे भारत ट्रेन से जोड़ने की है। अब दिल्ली से देहरादून तक नया वंदे भारत चलने जा रहा है.

नए वंदे भारत का ट्रायल कई रूटों पर पूरा हो चुका है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी पिछले दिनों बताया था कि भारतीय रेलवे आने वाले समय में वंदे भारत ट्रेनों को शताब्दी, जन शताब्दी और इंटरसिटी ट्रेनों से बदलने की तैयारी कर रहा है. इसके लिए 27 रूटों का चयन किया गया है। वैष्णव ने बताया था कि पहले चरण में दिल्ली-लखनऊ, दिल्ली-अमृतसर और पुरी-हावड़ा समेत 27 रूटों पर वंदे भारत ट्रेन चलाई जाएगी.

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.