Navratri 2022: आप अपने उपवास के दौरान ले सकते हैं इन सभी फल्हारी चाट का आनंद, देखें रेसिपी

Samachar Jagat | Wednesday, 28 Sep 2022 03:58:01 PM
Navratri 2022: You can enjoy all these Falhari Chaat during your fast, see recipe

इस दौरान भक्त उपवास रखते हैं और फलाहारी खाना खाते हैं। तो हम आपके लिए कुछ फलाहारी रेसिपी लेकर आए हैं। अब आप अपने पसंदीदा भोजन से समझौता किए बिना उपवास रख सकते हैं।

आलू चाट
व्रत के लिए आप आलू चाट का फलाहारी वर्जन बना सकते हैं। आपको बस इतना करना है कि सुनहरे तले हुए आलू में सेंधा नमक, काली मिर्च और इमली की चटनी मिला दें। अपनी भूख मिटाने के लिए इस नवरात्रि में आलू चाट का आनंद लें।

व्रत वाला समोसा
समोसे को हमेशा की तरह बनाने के बजाय, इस रेसिपी को अपने घर पर बनाने के लिए इस्तेमाल किए गए सिंघाड़े के आटे का उपयोग करके देखें। यह व्रत के अनुकूल और स्वाद में अधिक स्वादिष्ट होगा।

फल और मूंगफली की चाट
आप सेब का उपयोग करके फ्रूट चाट बना सकते हैं। अंगूर, अनार और अन्य फल। थोड़ा सा सेंधा नमक और काली मिर्च डालें और फलों के साथ अच्छी तरह मिलाएँ। आप इसमें मूंगफली भी मिला सकते हैं।

फलाहारी गोलगप्पे
इस नवरात्रि घर पर ट्राई करें फलाहारी गोलगप्पे। आपको जिन सामग्रियों की आवश्यकता है उनमें समाक चावल का आटा और सिंघारा का आटा शामिल हैं। भरने के लिए कुछ उबले हुए आलू, सेंधा नमक, काली मिर्च और कुछ लाल मिर्च पाउडर लें। थोड़ा और पंच डालने के लिए दही, इमली की चटनी और धनिया पुदीना की चटनी डालें।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.