Neha Krishna: एंड हर जर्नी ऑफ बीइंग द 'मिस' एशिया वाशिंगटन'

Samachar Jagat | Friday, 11 Jun 2021 12:38:38 PM
Neha Krishna: And Her Journey Of Becoming The ‘Ms. Asia Washington’

प्रेरणा के प्रकाश वाले वही होते हैं जो तारे की तरह चमकते हैं। ऐसी ही एक स्टार हैं नेहा कृष्णा। एक भारतीय अमेरिकी Google भर्तीकर्ता, उन्हें 'सुश्री' पुरस्कार का विजेता घोषित किया गया। एशिया वाशिंगटन 2018' पेजेंट। यह कार्यक्रम 18 नवंबर को सिएटल, वाशिंगटन में हयात रेंटन में हुआ था। एक अच्छी तरह से योग्य उपाधि धारण करने वाली, नेहा कृष्णा वहाँ की सभी महिलाओं के लिए प्रेरणा और जोश की प्रतीक हैं, जो सर्वोत्तम उपलब्धियों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं।

वह वर्तमान में Google में एक रिक्रूटर के रूप में काम करती है और इससे पहले Microsoft, Amazon, और Facebook जैसी बड़ी, शीर्ष-श्रेणी की कंपनियों के मानव संसाधन विभाग में पदों को संभाला है। इससे पहले 2016 में नेहा कृष्णा ने 'सुश्री' में दूसरा स्थान हासिल किया था। भारत वाशिंगटन का तमाशा।


 
हाल ही में एक प्रेस विज्ञप्ति में, उन्होंने प्रतियोगिता में भाग लेने और एक प्रतियोगी के रूप में भारत का प्रतिनिधित्व करने के अपने अनुभव के बारे में बताया। उन्होंने व्यक्त किया कि ताज जीतना और दूसरी बार भारत और इसकी संस्कृति का फिर से प्रतिनिधित्व करना कितना रोमांचकारी और रोमांचक है। जैसा कि वह बताती हैं, यह उनके लिए देश की समृद्ध विरासत को बढ़ावा देने और खुद को इसके एक हिस्से के रूप में वकालत करने का एक सम्मानजनक अवसर था। मिस इंडिया वाशिंगटन और मिस एशिया पेजेंट्स दोनों में भाग लेने के उनके निर्णय और प्रेरणा के बारे में पूछे जाने पर, नेहा कृष्णा ने जवाब दिया, “आज की महिलाओं का प्रतिनिधित्व करना एक सपने के सच होने जैसा है। आज के समय में महिलाएं न केवल सुंदर और ग्लैमरस होने की परवाह करती हैं बल्कि पेशेवर होने और करियर बनाने की भी परवाह करती हैं। ”

भारत का प्रतिनिधित्व करना उनकी भागीदारी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा और सार रहा है। वह चाहती हैं कि दुनिया इस देश, इसकी विविध संस्कृति और परंपराओं और रीति-रिवाजों की समृद्ध विरासत के बारे में जाने। इसके अलावा, नेहा कृष्णा का लक्ष्य महिला समुदाय के लिए काम करना और उन्हें अपने व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन दोनों में बेहतर भविष्य के लिए प्रोत्साहित करना है। वह चाहती हैं कि अधिक से अधिक महिलाएं आगे आएं और दुनिया को बताएं कि वे क्या करने में सक्षम हैं। अपनी योजनाओं के संबंध में, नेहा का कहना है कि वह संयुक्त राज्य में अन्य अल्पसंख्यक समूहों की महिला प्रतिनिधियों के साथ काम करने की योजना बना रही है, ताकि इन क्षेत्रों की महिलाओं को नियमित रूप से सामना करने वाली अनूठी चुनौतियों के बारे में जागरूकता लाई जा सके। वह उन लोगों की कठिनाइयों और कठिनाइयों को परिप्रेक्ष्य में लाना चाहती हैं, जिन पर वैश्विक, मानव जीवन के मुद्दों को प्रदर्शित करते समय शायद ही ध्यान दिया जाता है।

पेजेंट का आयोजन एक गैर-लाभकारी संगठन द्वारा किया गया था जिसे आकर्षक महिला संगठन कहा जाता है। यह संगठन महिलाओं को प्रोत्साहित करने, प्रेरित करने, सराहना करने और उन्हें सशक्त बनाने की दिशा में काम करता है। छोटे, विनम्र कदमों को आगे बढ़ाते हुए, इसका उद्देश्य पूरी दुनिया में महिलाओं के जीवन पर एक प्रभावशाली प्रभाव डालना है। इस संगठन और इसकी सीईओ मेनका सोनी के साथ, नेहा कृष्णा सिएटल यूएसए में एशियाई समुदाय के साथ अपना काम जारी रखने की इच्छा रखती हैं और दुनिया भर में अपना संदेश फैलाने की उम्मीद करती हैं।

उसके लक्ष्य बहुत जुड़े हुए हैं और दुनिया भर में सामाजिक कल्याण परिवर्तन लाने की ओर झुकाव रखते हैं। इसे और जोड़ते हुए, वह एशियाई समुदाय के लिए एक सांस्कृतिक राजदूत के रूप में भी काम करना चाहती हैं। कल्याण के क्षेत्र में योगदान देने के साथ-साथ नेहा कृष्णा एशियाई संस्कृति को बढ़ावा देना और एकीकृत करना भी चाहती हैं। वह अब 'सुश्री' में प्रतिस्पर्धा करेंगी। आने वाले वर्ष में एशिया अमेरिका की प्रतियोगिता!.



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.