हस्तरेखा शास्त्र - कौन सी हथेली शुभ और अशुभ होती है?

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Apr 2022 11:55:54 AM
Palmistry - Which palm is auspicious and inauspicious?

व्यक्ति के हाथ में कई रेखाएं होती हैं। हथेली की रेखाएं व्यक्ति के भविष्य और स्वभाव को बताती हैं।

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हथेली की रेखाओं के अलावा शरीर के विभिन्न अंगों पर बनने वाले सीबम का भी विशेष महत्व होता है। नीचे व्यक्ति के भाग्य, उत्थान और स्वभाव के बारे में भी जानकारी देता है। सीखना
हथेली पर अलग-अलग जगह तिल के शुभ और अशुभ फल के बारे में।


- हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार सूर्य पर्वत यानि अनामिका अंगुली के नीचे अगर कोई धब्बा हो तो इसका मतलब है कि सरकारी कामकाज या सरकारी नौकरी में परेशानी हो सकती है.
- हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार बृहस्पति की हथेली पर तिल होने का मतलब है कि किसी के जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होगी. ऐसे लोगों का जीवन सुख और सुविधा से भरा होता है।
- शनि पर्वत की चोटी पर बना तिल किसी के मान सम्मान और सुख की ओर संकेत करता है। ऐसा माना जाता है कि शनि पर्वत पर बना तिल व्यक्ति को सुखी और समृद्ध होने का संकेत देता है।
- जिन लोगों की सबसे छोटी उंगली पर तिल का निशान होता है। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार ऐसे लोगों की पैतृक संपत्ति योग होती है।

- माना जाता है कि अनामिका की उंगली पर एक ऐसा स्थान होता है जो सरकारी क्षेत्र में उपलब्धि और सम्मान प्राप्त करता है।
- जिन लोगों के पैर की उंगलियों पर तिल के निशान होते हैं। उन्हें न्याय का समर्थक और वैवाहिक जीवन में कठिनाइयों का सामना करने वाला माना जाता है।
- हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार अनामिका के नीचे बुध पर्वत पर बने तिल जातक को कष्ट और कष्ट देते हैं.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.