Recipe of the day: चिली चीज़ नूडल्स जो आएंगे हर किसी को पसंद, बना सकते है ऐसे

Samachar Jagat | Friday, 17 Mar 2023 12:47:57 PM
Recipe of the day: Chilli Cheese Noodles which will be liked by everyone, you can make it like this

इंटरनेट डेस्क। बाहर का खाना वैसे हर किसी को पसंद है और उसमें भी फास्ट फूड हो तो फिर कहना ही क्या है। ऐसे में आप भी जब भी बाहर जाते है तो पैसा ज्यादा खर्च होता होग। ऐसे में आज हम आपकों बता रहे है एक फास्ट फूड की रेसिपी और वो है चिली चीज़ नूडल्स जो आपकों और बच्चों को जरूर पसंद आएंगे।

सामग्री
नूडल्स 1 पैकेट
फूलगोभी - 2 कप
चीज़ - 50 ग्राम
लाल मिर्च सूखी - 2
विनेगर - 2 टी स्पून
तेल - जरुरत के मुताबिक
नमक - स्वादानुसार
गाजर - 2 अगर हो
लहसुन कलियां - 6
प्याज - 1
शिमला मिर्च कटी - 1 से 2

विधि
चिली चीज़ नूडल्स बनाने के लिए सबसे पहले आपकों सभी सब्जियों को बारीक-बारीक  काट लेना है। लहसुन की कली को भी बारीक काट लें। एक कड़ाही में तेल डालकर उसे गर्म करे उसमें नूडल्स डालें और ऊपर से थोड़ा पानी और नमक डालकर करछी से मिलाएं और फिर ढककर 5 से 7 मिनट तक पकाएं।

इसके बाद नूडल्स को कड़ाही में से निकालें और फिर सादे साफ पानी से धो लें और अलग रख दें। इसके बाद सूखी लाल मिर्च और लहसुन की कलियों को मिक्सर की मदद से पीसकर उनका पेस्ट तैयार कर लें । एक पैन लें और उसमें थोड़ा सा तेल डालकर नूडल्स को फ्राई कर लें और फिर उन्हें निकाल लें। इसके बाद उसी तेल में कटी सब्जियों को फ्राई कर लें और निकाल ले।

अब कड़ाही में थोड़ा सा तेल और डालकर उसमें लाल मिर्च और लहसुन का पेस्ट डालकर भूनें। उसमें नूडल्स, फ्राइड सब्जियों को डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर दें। इसके बाद चीज़ को लेकर कद्दूकस कर इसमें डालें। इसके बाद विनेगर और स्वादानुसार नमक डालकर कुछ देर तक पकने दें और फिर सर्व करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.