Recipe Tips: इस मौसम में ले पनीर पकौड़ों का आनंद, घर पर भी बना सकते है आप

Samachar Jagat | Saturday, 21 Jan 2023 12:50:12 PM
Recipe Tips: Enjoy paneer pakoras in this season, you can make them at home too

इंटरनेट डेस्क। सर्दियों का मौसम चल रहा है और इस मौसम में हर किसी को गर्म और चटपटा खाना बहुत पसंद होता है। ऐसे में आपकों भी कुछ गर्म खाना है तो फिर आपकों घर भी बनाने वाली ऐसी डिश बताने जा रहे है जो आपकों काफी पसंद आने वाली है। आज हम आपकों बता रहे है पनीर पकौड़े बनाने की रेसीपी। 

सामग्री
बेसन - 1 कप
पनीर - 250 ग्राम
चावल का आटा - 3 टेबलस्पून
लाल मिर्च पाउडर - 2 टी स्पून
चाट मसाला - 1 टी स्पून
अदरक-लहसुन पेस्ट - 1 टी स्पून
बेकिंग सोडा - 1 चुटकी
तेल - तलने के लिए
नमक - स्वादानुसार


विधि
पनीर पकोड़े बनाने के लिए सबसे पहले आपकों पनीर लेना है। इसकों टुकड़ों में काट लना है। एक बाउल में अदरक-लहसुन पेस्ट, लाल मिर्च पाउडर, चाट मसाला और थोड़ा सा नमक डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। अब इस मिश्रण में पनीर के टुकड़े डालकर उन्हें अच्छी तरह से मिलाए। अब एक दूसरे बाउल में बेसन डाले और पानी डालकर बैटर तैयार करें। इसमें हल्दी, मिर्च पाउडर, चाट मसाला डालकर अच्छी तरह से मिलाएं। अब बैटर में बेकिंग सोडा डालकर उसे धीरे-धीरे चलाए।

बेसन का बैटर पूरी तरह से तैयार होने के बाद अब एक कड़ाही में तेल डालकर उसे मीडियम आंच पर गर्म करें। इसके बाद पनीर के टुकड़े लेकर उन्हें बेसन के बैटर में डुबोकर गर्म तेल में डालें और डीप फ्राई करें। इसके बाद इन्हें सर्व करें।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.