SBI’s special scheme: कम समय में दोगुना कर देगी आपका निवेश, जानिए कब तक कर सकते हैं निवेश

Samachar Jagat | Tuesday, 01 Aug 2023 09:16:11 AM
SBI’s special scheme: Will double your investment in a short time, know how long you can invest

SBI फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम: देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ग्राहकों को बेहतरीन FD ऑफर कर रहा है। SBI की स्पेशल FD में ग्राहकों को ज्यादा रिटर्न मिल रहा है. बैंक यह ऑफर केवल कुछ समय के लिए दे रहा है। आप SBI WeCare FD स्कीम में भी निवेश कर सकते हैं। जानिए SBI की FD स्कीम के बारे में.

एसबीआई वीकेयर एफडी पर ब्याज दरें

बैंक वरिष्ठ नागरिकों को किसी भी FD पर आम ग्राहक से 0.50 ज्यादा ब्याज देता है. SBI WeCare पर 7.50% ब्याज मिल रहा है। एसबीआई की इस स्कीम में ग्राहकों को रेगुलर एफडी से 0.30 फीसदी ज्यादा ब्याज मिलता है. अगर आप इस एफडी स्कीम से जुड़ते हैं तो आपको लोन की सुविधा भी मिल सकती है.

आप इतने लंबे समय के लिए निवेश कर सकते हैं

योजना के तहत निवेश कम से कम 5 साल और अधिकतम 10 साल के लिए किया जाता है। ये दरें नई और नवीकरणीय एफडी पर उपलब्ध होंगी। इस योजना में निवेश करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर 2023 है।

इतने सालों में पैसा हो जाएगा दोगुना!

फिलहाल एसबीआई बैंक के ग्राहकों को VCare FD पर 7.5 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा है. देखा जाए तो इस ब्याज दर पर इसमें पैसा 10 साल में दोगुना हो जाएगा। यानी अगर आप 5 लाख रुपये निवेश करते हैं तो मैच्योरिटी के समय आपको 10 लाख रुपये से ज्यादा मिल सकते हैं. 5 लाख रुपये पर आपको 10 साल में 5.5 लाख रुपये ब्याज के तौर पर मिलेंगे. बैंक नियमित एफडी पर 10 साल की एफडी पर 6.5 फीसदी ब्याज दे रहा है। एसबीआई अपनी 7 दिन से लेकर 10 साल तक की नियमित एफडी पर 3.50% से 7.60% तक ब्याज दे रहा है।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.