Skinny Jeans से आपकी यारी पड़ सकती है बॉडी पर भारी

Samachar Jagat | Sunday, 26 Feb 2017 09:54:01 AM
Skinny Jeans Is dangerous for the body

अगली बार जींस खरीदने से पहले वहीं जोड़ी जींस की ले जिसमें आप खुदको बेहद आरामदायक महसूस करे। ना कि फैशन की भावना को देखकर उसको सिलेक्ट करे। हमेशा जींस खरीदने से पहले आप अपने आराम के स्तर को अच्छी तरह से जांचे इस बात का हमेशा ध्यान रखना चाहिए।

आपके द्दारा सिलेक्ट की गई जींस पूर्ण रुप से फ्लैक्सीबल और पैरो को बिना किसी अवरोध के आराम से हिला सके। जींस पहनने के बाद थाइज और पैरो का लचीलापन अवश्य देख ले। कभी भी छोटे और फिट कपड़ो को ट्राई ना करे। क्योंकि ऐसा करके आप अपने शरीर को चोट पहुंचा सकते है।

दुनियाभर में पहनी जाने वाली शादी की कुछ खूबसूरत ड्रेसेज, जिन्हें आप भी पहनना चाहेगें अपनी वेडिंग में

स्कीनी जींस आपकी मसल्स को करती है नुकसान

जो लोग अपने बड़ी बैली और फैट छुपाने के लिए लॉ वेस्ट जींस को पहनकर अपने स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाते है। असल में वे लोग लॉ वेस्ट जींस पहनकर भारी नुकसान को छुपाते है। अपने फीगर और अच्छे ड्रैसिंग सेंस को लेकर भले ही उन्हें अच्छी प्रतिक्रिया मिले लेकिन इसका प्रभाव लंबे समय के लिए काफी विनाशकारी है।

हमारे कपड़े और हमारे शरीर का आकार

हमारे द्दारा पहने जाने वाले कपड़े हमारे शरीर के आकार को दर्शाते है। यही कारण है कि हम छोटी उम्र में ही ब्रा पहनने के लिए कहते है ताकि स्तनो के ढीलापन ना आए। इसी तरह पेट की चर्बी को छुपाने के लिए यदि हम टाइट जींस पहनते है तो ऐसे में वसा को धक्का लगकर वह एक जगह जमा हो जाएगा जो कि शरीर में एक असामान्य आकार ले लेगा और बेहद अजीब दिखाई देगा।

 

O.M.G क्या एक Kiss से जा सकती है किसी की जान?

हिपस्टर परिधान

हिपस्टर परिधानो को लेकर डॉक्टरो ने चेतावनी दी है कि कैसे ये परिधान हमारे शरीर के लिए कैसे घातक हो सकते है। जोखिम अतिरंजित करने के लिए यह आवश्यक नहीं है कि आप इस तरह के कपड़ो को पहनने का रिस्क उठाए।

पुरुषो को भी करता है प्रभावित

 महिलाओं के लिए ही नहीं बल्कि टाइट जींस पहनना उतना ही पुरुषो के लिए भी खतरनाक है। पुरुषो द्दारा टाइट जींस पहनने से उनके बांझपन को प्रभावित करने के साथ ही उनके अंडकोष को भी नुकसान पहुंचा सकता है। डॉक्टरो द्दारा इस समस्या को नाम भी दिया गया है जिसे कंम्पार्टमेंट सिंड्रोम जो कि टाइट कपड़े पहनने के कारण एक नस को हुए नुकसान से है।

Kate Middleton कई लोगो की प्रेरणा

35 साल की उम्र की एक महिला ने पाया कि वह कंपोनेंट सिंड्रोम से पीड़ित है। वह अक्सर पैरो में दर्द की शिकायते करती। जब उसने जांच करवाई तो जांच में पता चला कि उसे गंभीर आंतरिक रक्तस्राव और पैर की मांसपेशियों में सूजन आई हुई है। अस्पताल में उसके पैरो को पेंट से दूर करनें के लिए पैंट को काटा गया। पैरो में आई गंभीर चोट के कारण उन्हें कुछ हफ्तों तक चल फिरने से वंचित रखा गया।

Bollywood's Worst couples : ये प्यार नहीं पैसे के कारण बंधे सात फेरो के बंधन में

किडनी के लिए

कुछ मेडिकल रिपोर्ट्स में सामने आया है कि महिलाओं के शरीर में creatine kinase enzyme उच्च स्तर पर होता है, जो  मांसपेशियो की क्षति का संकेत है और अगर इलाज में लंबा समय लगा तो यह गुर्दे को भी प्रभावित कर सकता है।

अपने बॉडी शेप को स्वीकार करे उसे बदलने की बजाय

स्कीनी जींस का मतलब है हमारे सौंदर्य के साथ उसे जोड़ना जिस तरीके से हम इसका इस्तेमाल करते है वह शरीर के आकार को बदलने के लिए नही होती। हमारा शरीर बहुत कीमती उपहार है जिसे हमें उसी तरह स्वीकार करना चाहिए।

इन 10 बॉलीवुड फिल्मों में बहुत ही खूबसूरती से दर्शाया गया है जयपुर के सौंदर्य को

'रामायण' वाले धार्मिक दादाजी की सेक्सी पोती की हॉट बिकनी फोटो देखकर दंग रह जाएंगे आप...

भारत में इन जगहों पर कपल्स खुलेआम कर सकते हैं रोमांस



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.