LIC के ये टॉप 5 प्लान्स जो आपको देंगे लाखों रुपए की बीमित राशि

Samachar Jagat | Thursday, 19 Jan 2023 02:20:09 PM
These top 5 plans of LIC which will give you an insured amount of lakhs of rupees

भारत की सबसे भरोसेमंद बीमा कंपनियों में से एक भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) है। एलआईसी में कई सारे ऑप्शन उपलब्ध है जो आपके लिए सही एक प्लान है। 2023 के लिए भारत में टॉप 5 एलआईसी प्लान्स आपकी सहायता के लिए यहां सूचीबद्ध किया गया है।

एलआईसी जीवन अमर: यह प्योर टर्म इंश्योरेंस पॉलिसी एक निश्चित समय के लिए कवरेज प्रदान करती है। यह स्कीम उन लोगों के लिए एकदम सही है जो उच्च बीमा राशि के साथ कम लागत वाला इंश्योरेंस ऑप्शन चाहते हैं। इस स्कीम के लिए पॉलिसी अवधि 10 से 40 वर्ष के बीच हो सकती है, और नामांकन की आयु 18 से 65 के बीच है। इस स्कीम की मिच्योर आयु 80 वर्ष है, और बीमित राशि 25 लाख रुपये से लेकर कोई सीमा नहीं हो सकती है।

एलआईसी टेक टर्म प्लान: यह एक और प्योर टर्म इंश्योरेंस प्लान है जो एक निर्धारित समय के लिए कवरेज प्रदान करता है।यह प्लान उन लोगों के लिए सही है जो उच्च इंश्योरेंस अमाउंट के साथ कम लागत वाले इंश्योरेंस प्लान  चाहते हैं, उनके लिए यह सबसे अच्छा ऑप्शन है। इस प्लान में आयु 18 से 65 वर्ष है, और पॉलिसी अवधि 10 से 40 वर्ष के बीच कहीं भी हो सकती है। इस स्कीम की मिच्योर आयु 80 वर्ष है और अधिकतम 50 लाख रुपये की इंश्योरेंस अमाउंट की कोई सीमा नहीं है।

एलआईसी न्यू चिल्ड्रन्स मनी-बैक प्लान: यह एक मानक मनी-बैक चाइल्ड प्लान है जो बच्चों के लिए फाइनेंशल सुरक्षा प्रदान करता है। यह उन माता-पिता के लिए एकदम सही है जो अपने बच्चों का भविष्य सुनिश्चित करना चाहते हैं। इस प्लान के लिए पॉलिसी की अवधि 25 वर्ष है। इस प्लान में आयु 0 से 12 वर्ष के बीच कर सकते है। इस प्लान का अमाउंट 1 लाख रुपये से लेकर असीमित राशि तक हो सकती है, और मिच्योर आयु 25 वर्ष है।

एलआईसी न्यू जीवन आनंद: यह बंदोबस्ती योजना बीमा सुरक्षा और बचत दोनों अवसर प्रदान करती है। यह स्कीम उन लोगों के लिए सही है जो अपने भविष्य को सुरक्षित करते हुए भविष्य के लिए पैसा बचाना चाहते हैं। इस प्लान में आयु 18 से 50 वर्ष के बीच होनी चाहिए। पॉलिसी की अवधि 15 से 35 वर्ष के बीच कहीं भी हो सकती है। इस प्लान के तहत बीमित राशि 1 लाख रुपये से लेकर असीमित राशि तक हो सकती है, और मिच्योर आयु 75 वर्ष है।

एलआईसी जीवन उमंग: यह संपूर्ण जीवन प्लस प्लान इंश्योरेंस होल्डर को उनके जीवन की अवधि के लिए सुरक्षा प्रदान करती है। यह प्लान उन लोगों के लिए एकदम सही है जो जीवन इंश्योरेंस चाहते हैं जो बचत भी प्रदान करता है। इस प्लान के लिए पॉलिसी की अवधि 100 वर्ष है। इस प्लान की आयु 90 दिन से लेकर 55 वर्ष तक हो सकती है। इस प्लान की मिच्योर आयु 100 वर्ष है, और बीमित मूल्य 2 लाख रुपये और अनंत के बीच कोई भी राशि हो सकती है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.