Utility News : LIC ने बंद की जीवन अमर और टेक टर्म इंश्योरेंस, लेकिन पॉलिसी होल्डर्स को मिलेगा बेनिफिट

Samachar Jagat | Wednesday, 23 Nov 2022 01:56:56 PM
Utility News : LIC closed Jeevan Amar and Tech term insurance, but policy holders will get benefit

भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने कथित तौर पर एलआईसी के दो बेहद पॉपुलर टर्म इंश्योरेंस प्लान - जीवन अमर और टेक टर्म इंश्योरेंस को बंद कर दिया  है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार दो एलआईसी प्लान जीवन अमर और टेक टर्म इंश्योरेंस को पुनर्बीमा दरों में वृद्धि के कारण स्पष्ट रूप से बंद कर दिया गया है।

क्या जीवन अमर पॉलिसी होल्डर्स और टेक टर्म इंश्योरेंस पॉलिसी होल्डर्स को चिंता करनी चाहिए क्योंकि एलआईसी ने बाजार से प्लान्स को वापस ले लिया है?

हालांकि बीमा प्रदाता ने इन दो टर्म बीमा पॉलिसियों को वापस ले लिया है, लेकिन जीवन अमर, टेक टर्म इंश्योरेंस के मौजूदा पॉलिसी होल्डर्स को चिंता नहीं करनी चाहिए। बांड के वादे के मुताबिक, पॉलिसीहोल्डर्स को सभी लाभ मिलते रहेंगे। पॉलिसी कवर करती है और मौजूदा जीवन अमर और टेक टर्म इंश्योरेंस पॉलिसी होल्डर्स के लिए प्रीमियम जारी रहेगा।

खबर का मतलब सिर्फ इतना है कि एलआईसी नई जीवन अमर, टेक टर्म इंश्योरेंस पॉलिसी जारी नहीं करेगी।

एलआईसी का जीवन अमर एक नॉन-लिंक्ड, नॉन-पार्टिसिपेटिंग, इंडिविजुअल, प्योर रिस्क प्रीमियम लाइफ इंश्योरेंस प्लान है, जो पॉलिसी अवधि के दौरान बीमित पर्सन की दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु के मामले में उसके परिवार को फाइनेंसिंग प्रोटेक्शन  प्रदान करता है। यह प्लान लाइसेंस प्राप्त एजेंटों, कॉर्पोरेट एजेंटों, दलालों और बीमा विपणन फर्मों के माध्यम से ऑफ़लाइन खरीदी जा सकती है।

एलआईसी की टेक-टर्म एक नॉन-लिंक्ड, नॉन-प्रॉफिट , प्योर प्रोटेक्शन "ऑनलाइन टर्म एश्योरेंस पॉलिसी" है जो पॉलिसी अवधि के दौरान बीमित पर्सन की दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु के मामले में उसके परिवार को फाइनेंसिंग प्रोटेक्शन प्रदान करती है। हालाँकि, टेक टर्म इंश्योरेंस केवल-ऑनलाइन प्लान था।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.