Weather Update: इन राज्यों में अगले चार दिनों तक भारी बारिश के साथ आंधी-तूफान की चेतावनी

Samachar Jagat | Monday, 17 Jul 2023 09:21:18 AM
Weather Update: Warning of thunderstorms with heavy rains for the next four days in these states

IMD rainfall Alert: इन दिनों पहाड़ों पर भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने कई राज्यों में चेतावनी जारी की है.

आईएमडी के मुताबिक अगले चार दिनों तक उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी है. इसके बाद बारिश में कमी दर्ज की जा सकती है। वहीं, अगले पांच दिनों तक मध्य और पूर्वी भारत में सक्रिय मॉनसून की स्थिति जारी रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया है कि पूर्वोत्तर भारत के राज्यों से बारिश की गतिविधियां धीरे-धीरे कम होने लगेंगी, लेकिन पश्चिमी राज्यों में बारिश की रफ्तार देखने को मिलेगी.

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर पश्चिम भारत की बात करें तो अगले चार दिनों तक उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश में बहुत भारी से बहुत भारी बारिश और आंधी-तूफान और बिजली गिरने की चेतावनी जारी की गई है. इसके अलावा हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में भी अगले चार दिनों तक भारी बारिश होगी। 17 जुलाई को उत्तराखंड में बहुत भारी बारिश होगी.

पूर्वोत्तर भारत की बात करें तो सभी हिमालयी पश्चिम बंगाल, 15 और 16 जुलाई को सिक्किम, 15-18 जुलाई को ओडिशा, 15 और 16 जुलाई को झारखंड, 15 जुलाई को गंगीय पश्चिम बंगाल में भारी बारिश होगी। मध्य भारत की बात करें तो ए यहां अगले पांच दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.


पूर्वी मध्य प्रदेश में 15-17 जुलाई को, पश्चिमी मध्य प्रदेश में 15 और 16 जुलाई को, छत्तीसगढ़ में 17 जुलाई को मूसलाधार बारिश की चेतावनी है. इसके अलावा पश्चिम भारत में बहुत भारी से बहुत भारी बारिश होगी. अगले पांच दिनों तक कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र के घाट इलाके। इसके अलावा 19 जुलाई को गुजरात में भारी बारिश का अलर्ट है. दक्षिण भारत की बात करें तो तटीय कर्नाटक में 15-19 जुलाई, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल और माहे में 15, 18, 19 जुलाई को भारी बारिश होगी।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.