सर्वोत्तम निवेश ऑफर! पोस्ट ऑफिस की इस छोटी बचत योजना को 4 बैंक 7.5% ब्याज के साथ ऑफर कर रहे हैं

Samachar Jagat | Wednesday, 19 Jul 2023 10:07:23 AM
Best Investment Offers! 4 banks are offering this post office small savings scheme with 7.5% interest

महिला सम्मान बचत प्रमाणपत्र: महिला सम्मान बचत प्रमाणपत्र, 2023, महिलाओं और लड़कियों के लिए एक छोटी बचत योजना, महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा बजट 2023-24 में पेश की गई थी। पहले यह लघु बचत योजना केवल डाकघरों में ही उपलब्ध थी, लेकिन अब इसे बैंकों में भी खोला जा सकता है।

वित्त मंत्रालय के आर्थिक मामलों के विभाग ने 27 जून 2023 को प्रकाशित एक ई-गजट के माध्यम से सभी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और पात्र निजी क्षेत्र के बैंकों को महिला सम्मान बचत प्रमाणपत्र, 2023 संचालित करने के लिए अधिकृत किया था।

ये सुविधा आपको इन चार बैंकों में मिलेगी
बैंक ऑफ बड़ौदा- बैंक ऑफ बड़ौदा ने पूरे भारत में महिला सम्मान बचत प्रमाणपत्र, 2023 योजना शुरू की है।
यूनियन बैंक ऑफ इंडिया- यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने भी पूरे भारत में महिला सम्मान बचत प्रमाणपत्र, 2023 योजना शुरू की है।
केनरा बैंक- केनरा बैंक ने पूरे भारत में महिला सम्मान बचत प्रमाणपत्र, 2023 योजना शुरू की है। इस संदर्भ में केनरा बैंक के आधिकारिक ट्वीट में कहा गया कि केनरा बैंक को पूरे भारत में MSSC योजना शुरू करने पर गर्व है। आपके विश्वसनीय बैंकिंग भागीदार के रूप में, हम महिलाओं के वित्तीय विकास और सशक्तिकरण का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
बैंक ऑफ इंडिया- बैंक ऑफ इंडिया के एमडी और सीईओ रजनीश कर्नाटक ने कहा कि बैंक ऑफ इंडिया अपनी सभी शाखाओं में यह योजना शुरू करने वाला पहला बैंक है.
इतना ब्याज पाओ

महिला सम्मान बचत प्रमाणपत्र (महिला सम्मान बचत प्रमाणपत्र ब्याज दर) योजना महिलाओं के लिए सरकार की एक नई पहल है। MSSC प्रति वर्ष 7.5% की ब्याज दर प्रदान करता है। यह योजना 31 मार्च 2025 तक दो साल की अवधि के लिए वैध है।

(pc toi)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.