इन खूबियां वाला पति चाहती हैं पत्नियां, पार्टनर से रखती हैं यह उम्मीदें

Samachar Jagat | Saturday, 21 Nov 2020 02:07:13 PM
womens and wives want such qualities in the husband and partners

अक्सर महिलाएं अपने पार्टनर (पति या ब्वॉयफ्रेंड) से ऐसी भावनाएं और इमोशन की उम्मीद करती हैं जो सिर्फ अक्सर फिल्मी या काल्पनिक होती हैं। महिलाओं ऐसी चीजें सिर्फ कल्पना मात्र या फिल्मों में ही देखती हैं। लेकिन, ऐसा नहीं हैं आज भी आपके साथी, पति के रूप में ऐसे पुरुष हैं जो अपनी पत्नि का ख्याल किसी एंजिल्स (राजकुमारी, परी) से कम नहीं रखते हैं। पत्नियां अपने पति के रूप में ऐसा पुरुष चाहती हैं जो उनका ख्याल रखे। आइए जानते हैं ऐसी बातें जो महिलाएं अपने पति से चाहती हैं या उनमें ढूंढती हैं।

रिश्तों को धर्म मानती हैं महिलाएं
एक महिला पत्नि, बहिन, मां, भाभी जैसे कितने ही पवित्र रिश्तों बंधी होती है और इन रिश्तों को सर्वोच्च मानकर इनको निभाती है। रिश्तों को धर्म मानकर महिलाएं इन्हें निभाने के लिए अपनी पूरी जिंदगी लगा देती हैं।

महिला का सबसे करीबी रिश्ता
महिला का सबसे करीबी रिश्ता शादी पहले मां-बाप से जुड़ा होता है लेकिन, शादी बाद महिला अपने पति के साथ भावनात्मक रूप से जुड़ जाती है।

पति से ऐसी उम्मीदें रखती है पत्नि
एक पत्नि के रूप मे महिला चाहती है कि पति भी उसका ख्याल रखे जितना वो उसका रखती है। महिलाएं बहुत इमोशनल होती हैं, पति द्वारा जरा सी परवाह करने पर पत्नियां खुश हो जाती हैं। पत्नियां कितनी भी दुखी हों लेकिन, पति के सिर्फ खुश होकर मात्र बोलने से ही वो सब गम भूल जाती हैं।

हर बात शेयर करें
पत्नियां चाहती हैं कि पति उनसे दिल की हर बात शेयर करें। चाहें वो ऑफिस की हो या कोई बिजनेस से जुड़ी या घर की। पत्नियां अपने पति से कुछ नहीं छुपातीं, इसलिए वो भी ऐसी अपने पति से ऐसी ही उम्मीद करतीं हैं।

खाली वक्त पत्नि के साथ बिताएं
पत्नियां अक्सर पति के साथ वक्त बिताना पसंद करती हैं, लेकिन काम की व्यवस्तता और पति के ऑफिस में बिजी होने के कारण यह संभव नहीं हो पाता, लेकिन वो चाहती हैं कि खाली वक्त मे उन्हें पति कंपनी दें।

काम में हाथ बटाएं
पत्नियों को वैसे तो अपने पतियों को अच्छे से अच्छा खाना बनाकर खिलाना अच्छा लगता है लेकिन, वो चाहती हैं कि छुट्टी वाले दिन पति उनके साथ किचन में हाथ बंटाए और अच्छे से अच्छा खाना उन्हें अपने हाथ से बनाकर खिलाए।

रिश्ते के प्रति वफादार रहें
एक महिला दुनिया में सबसे ज्यादा अपने पति के करीब होती है, महिला अपने पति से सबसे ज्यादा भावनात्मक रूप से जुड़ी होती है। महिलाएं चाहती हैं कि उसका पति उसके प्रति वफादार रहे।

आत्मीयता दिखाएं
महिलाएं दिन भर घर के कामकाज में उलझी रहती हैं, लेकिन शाम होती ही अपने पति का बेसब्री से इंतजार करती हैं। वह चाहती हैं कि शाम को जब पति घर पर आए तो उससे खुश होकर बोले और आत्मीयता दिखाए।

तनाव से इतर करें यह कोशिश
हालांकि, इस भागती दौड़ती जिंदगी में ऐसा बना रहना संभव नहीं हो पाता है लेकिन, ऐसे कई परिवार आज भी है जो तनाव और परेशानियों से इतर अपने घर में खुशियां बनाए रखते हैं।

खुद को समझें जस्ट मैरिड कपल
हालांकि, कई पुरूष भी अपनी पत्नि से ऐसी ही उम्मीद करते हैं, कई पत्नियां घर की उलझनों और कामकाज के दबाव में पति का पूरा ख्याल नहीं रख पातीं, लेकिन, सब परेशानियों को भूलकर अपने हंसते, बोलते रहें ओर एक दूसरे के प्रति प्यार को कम ना होने दें और हमेशा जस्ट मैरिड कपल की तरह एक दूसरे को ट्रीट करें। आपके जीवन ओर परिवार में नई खुशियों को वास होगा।



 
loading...




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.