Work From Home: महिला कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, मिलेगी 'वर्क फ्रॉम होम' सुविधा, जानिए पूरी डिटेल

Samachar Jagat | Thursday, 14 Sep 2023 07:53:32 PM
Work From Home: Good news for women employees, ‘Work From Home’ facility will be available, know all details

कर्मचारी घर से काम करें: बैंक कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। बैंक की महिला कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम का नया विकल्प तैयार किया गया है. जिसका लाभ कर्मचारियों को मिलेगा। महिला कर्मचारी 3 महीने तक घर से काम करने का अनुरोध कर सकती हैं। नई पॉलिसी के तहत गर्भवती और नई मांओं के लिए इसे 21 महीने तक बढ़ाया जा सकता है।

घर से काम करने का विकल्प तैयार

सिटी बैंक में महिला कर्मचारियों को बड़ी राहत दी जा रही है. घर से काम करने का नया विकल्प तैयार किया जा रहा है. जिसमें 26 सप्ताह के मातृत्व अवकाश के बाद उन्हें 12 महीने तक दूर से काम करने की अनुमति दी जाती है। इसके बाद भी अगर महिला कर्मचारी चाहे तो 3 महीने तक घर से काम करने का अनुरोध कर सकती है.

सिटी इंडिया मातृत्व अवकाश से जुड़ी घर से काम करने की पहल को लागू करने वाले पहले संगठनों में से एक है। बैंक के इस कदम का उद्देश्य महिलाओं को उनके परिवार और करियर की जिम्मेदारियों के बीच संतुलन प्रदान करना है। सिटी इंडिया और दक्षिण एशिया के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी आदित्य मित्तल ने जानकारी देते हुए कहा कि इस कदम से महिला प्रतिभाओं को बनाए रखने और उनके करियर को महत्वपूर्ण चरण में समर्थन देने में मदद मिलेगी।


इससे पहले आईसीआईसीआई बैंक ने अपनी पूर्व एमडी और सीईओ चंदा कोचर के नेतृत्व में घर से काम की पहल शुरू की थी। भारत में सिटी बैंक के 30000 से अधिक कर्मचारी हैं। जिनमें से 38% महिलाएं हैं। ऐसे में इस योजना से महिला कर्मचारियों को अहम लाभ मिलेगा. नई नीति सिटीबैंक में महिलाओं के करियर की निरंतरता सुनिश्चित करने में भी मदद करेगी।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.