World Cup 2023: ICC ने जारी किया नया अपडेट..! इस दिन जारी होगा पूरा शेड्यूल

Samachar Jagat | Friday, 09 Jun 2023 09:40:55 PM
World Cup 2023: ICC issued new update..! full schedule will be released on this day

World Cup 2023 Update: भारत को इस साल ही वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) की मेजबानी करनी है, जिसके लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं।

इस वर्ल्ड कप के लिए 8 टीमें क्वालिफाई कर चुकी हैं, जबकि कौन सी दो टीमों का फैसला आने वाले वर्ल्ड कप क्वालीफायर मैचों से होगा। इस बीच वर्ल्ड कप के कार्यक्रम को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। यह जानकारी आईसीसी के एक अधिकारी ने दी है।

टीम इंडिया 12 साल से इंतजार कर रही है

भारतीय टीम विश्व कप जीतने के लिए 12 साल से इंतजार कर रही है। टीम इंडिया ने 2011 में एकदिवसीय विश्व कप जीता था, तब कप्तानी अनुभवी महेंद्र सिंह धोनी ने संभाली थी। अब अक्टूबर-नवंबर में भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। करोड़ों क्रिकेट फैंस को उम्मीद है कि भारत पिछले कई सालों का इंतजार खत्म कर देगा। हालांकि टीम इंडिया कामयाब होती है या नहीं ये तो इस बड़े टूर्नामेंट में ही पता चलेगा.

यह बड़ा अपडेट सामने आया

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार, आईसीसी के सीईओ ने कहा है कि मुझे लगता है कि आज (बुधवार) हमें मेजबानों से कार्यक्रम मिल सकता है और हमें भाग लेने वाली सभी टीमों और प्रसारकों से भी बातचीत करनी होगी. उन्होंने आगे कहा कि शेड्यूल मिलने के बाद हम जल्द से जल्द इसकी घोषणा करने की कोशिश करेंगे. जब हम प्रतियोगिताएं चलाते हैं, तो हम मेज़बानों के साथ मिलकर काम करते हैं।

आईसीसी के सीईओ ने आगे कहा कि जब तक मैं शेड्यूल नहीं देख लेता, मैं कुछ कह सकता हूं। मैं इंतजार कर रहा हूं और मुझे उम्मीद है कि अगले एक या दो दिन में कुछ अपडेट मिलेगा। हमारी इवेंट टीम बहुत अनुभवी है और उसने विभिन्न देशों में क्रिकेट इवेंट आयोजित किए हैं।

पाकिस्तान से खेलने को लेकर विवाद

पाकिस्तान की तरफ से वर्ल्ड कप को लेकर बयानबाजी भी हो रही है. दरअसल मामला एशिया कप से भी जुड़ा है, एशिया कप-2023 की मेजबानी इसी साल पाकिस्तान को मिली थी लेकिन बीसीसीआई सचिव जय शाह ने साफ कर दिया कि भारतीय टीम इस टूर्नामेंट को खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी. इसे किसी अन्य स्थान पर शिफ्ट किया जाएगा।

बाद में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा कि अगर ऐसा होता है तो उसकी टीम भी विश्व कप खेलने भारत नहीं आएगी। अभी तक इस मामले में कोई आधिकारिक फैसला नहीं लिया गया है।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.