नाइजीरियाई छात्रों पर हुए हमले में 1200 लोगों पर केस दर्ज

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Mar 2017 09:30:09 AM
1200 cases registered against Nigerian students

नोएडा। यूपी के गौतमबुद्ध नगर जिले में 12वीं के छात्र की मौत के बाद विरोध प्रदर्शन के दौरान स्थानीय लोगों तथा नाइजीरियाई छात्रों के बीच हुई मारपीट के सिलसिले में पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।

घटनाक्रम की जानकारी देते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह ने कहा कि एनएसजी सोसाइटी निवासी 12वीं का छात्र मनीष खारी 23 मार्च की रात से घर से लापता था। 24 मार्च को वे अपनी सोसाइटी के बाहर बेहोशी की हालत में मिला।

उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। उन्होंने कहा कि मनीष के पिता किरण पाल ने अपनी शिकायत में पांच नाइजीरियाई छात्रों पर आरोप लगाया है कि उन्होंने मनीष को ड्रग्स देकर उसकी हत्या कर दी।

पुलिस के मुताबिक रात सैंकड़ों की संख्या में लोग मनीष की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर परी चौक और अंसल प्लाजा पर कैंडल मार्च निकाल रहे थे।

इसी बीच वहां से गुजर रहे कुछ नाइजीरियाई छात्रों पर आक्रोशित भीड़ ने हमला कर दिया। इस सिलसिले मेेंं एक नाइजीरियाई छात्र मोहम्मद जरुद्दीन ने सुरेन्द्र, अभिषेक, श्याम लोहिया, विपिन खारी समेत 1200 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सुबह अभिषेक और श्याम लोहिया सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।
 

सुषमा ने योगी से बात की
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने नोएडा में नाइजीरियाई छात्रों पर हुए कथित हमले के बारे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी से बात की। योगी ने सुषमा को इस ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ घटना की स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.