तेलंगाना में रोजाना की जाएंगी कोविड-19 की 40,000 जांच

Samachar Jagat | Thursday, 06 Aug 2020 02:52:36 PM
40,000 investigations of Kovid-19 to be done daily in Telangana

हैदराबाद। तेलंगाना सरकार ने रोजाना कोविड-19 की 40,000 जांच करने का निर्णय लिया है। 

साथ ही पूरे राज्य में आक्सीजन की सुविधा के साथ 10,000 बिस्तर तैयार रखने का फैसला लिया है। बुधवार रात में जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव नीत मंत्रिमंडल की बैठक में संक्रमण के प्रसार और संक्रमितों के उपचार समेत सरकारी स्वास्थ्य व्यवस्था को मजबूत करने पर चर्चा की गई। 

मंत्रिमंडल ने उन निजी अस्पतालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने पर भी चर्चा की जो कोविड-19 मरीजों को इलाज मुहैया कराने में अनियमितता बरत रहे हैं। विज्ञप्ति में कहा गया, ‘‘ हालांकि ऐसे निजी मेडिकल कॉलेज जो मुफ्त में चिकित्सा सेवा मुहैया करा रहे हैं, वहां  दवाइयां, इंजेक्शन और खाने का खर्चा सरकार उठाएगी। संबंधित अधिकारियों को रोजाना 40,000 जांच करने के निर्देश दिए गए हैं।

मंत्रिमंडल ने कहा है कि जो संक्रमित पाए जाएंगे, उन्हें घर में पृथक-वास में रखा जाएगा और इसके लिए उन्हें किट मुहैया कराई जाएगी। इस उद्देश्य के लिए करीब 10 लाख किट तैयार रखने का निर्णय लिया गया है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि मंत्रिमंडल ने यह साफ किया कि अस्पतालों में दवा, उपकरण और सुविधाएं मुहैया कराने में आने वाले हर खर्च को सरकार वहन करने के लिए तैयार है।

तेलंगाना के स्वास्थ मंत्री इ राजेंद्र और मुख्य सचिव सोमेश कुमार गुरुवार को जिलाधिकारियों से वीडियो कान्फ्रेसं के जरिये बात कर उनकी जरूरतों का जायजा लेंगे और इस संबंध में दिशा-निर्देश देंगे। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.