केंद्र सरकार के तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने के फैसल के बाद संयुक्त किसान मोर्चा की होगी बैठक, भारत सरकार से अलग-अलग मुद्दों पर बात करेगी किसान कमेटी

Samachar Jagat | Friday, 19 Nov 2021 01:06:10 PM
After the decision of the Central Government to repeal all the three agricultural laws, there will be a meeting of the United Farmers Front, the farmers committee will talk to the Government of India on different issues

इंटरनेट डेस्क। देश के किसानों की मांगें मानते हुए पीएम मोदी ने आज शुक्रवार को एक अप्रत्याशित फैसला लेते हुए तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने का फैसला किया है। साथ ही पीएम मोदी ने कहा है कि संसद के आगामी सत्र में सबसे पहले तीनों कृषि बिलों को रद्द करने पर ही काम होगा। वहीं किसान संघ के प्रवक्ता व वरिष्ठ नेता राकेश टिकैत ने किसानों से अभी आंदोलन खत्म करने के लिये मना कर दिया है। टिकैत ने कहा कि संसद से आधिकारिक रूप से इन तीनों कृषि कानूनों को पूरी तरह खत्म करने के बाद ही हम कोई फैसला लेंगे। वहीं आज शुक्रवार को संयुक्त किसान मौर्चा की बैठक होगी  जिसमें सारी चीज़ें तय होगीं।

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने आज मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि वह संसद में जाएं और जो भी कार्यवाही है (कृषि क़ानून वापस लेने की) उसको पूरा करें। आज संयुक्त किसान मौर्चा की बैठक है, उसमें सारी चीज़ें तय होगीं। हमारी एक कमेटी बनेगी जो अलग-अलग मुद्दों पर भारत सरकार से बात करेगी। 

पीएम मोदी द्वारा आज सुबह ही तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने का फैसला किया गया था। इसके बाद महाराष्ट्र के पालघर में मौजूद किसान नेता राकेश टिकैत ने किसानों से अभी पूरी तरह आंदोलन खत्म करने के लिए मना कर दिया है। उन्होंने देशभर के किसानों को मजबूती के साथ खड़े रहने के लिए कहा है। 



 
loading...

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.