Bengal News: पश्चिम बंगाल पटाखा फैक्टरी विस्फोट मामले का मुख्य आरोपी, दो अन्य ओडिशा से गिरफ्तार -Police

Samachar Jagat | Thursday, 18 May 2023 12:20:05 PM
Bengal News: Main accused in West Bengal firecracker factory blast case, two others arrested from Odisha -Police

कोलकाता। पूर्वी मेदिनीपुर जिले में एक अवैध पटाखा फैक्टरी में हुए विस्फोट की जांच कर रही पश्चिम बंगाल सीआईडी (अपराध अन्वेषण विभाग) ने बृहस्पतिवार को, मुख्य आरोपी और दो अन्य लोगों को ओडिशा से गिरफ्तार किया है। इस विस्फोट में नौ लोग मारे गए थे।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस मामले में मुख्य आरोपी भानु बाग अवैध पटाखा इकाई का मालिक है।सीआईडी अधिकारी ने कहा कि फैक्टरी के मालिक को ओडिशा के एक नर्सिंग होम से गिरफ्तार किया गया। मंगलवार को हुए विस्फोट में घायल होने के बाद उसका यहां इलाज हो रहा है।उन्होंने कहा कि आग की वजह से बाग 70 फीसदी जल गया है और उसकी हालत ‘गंभीर’ है।

अधिकारी ने कहा, ‘‘पटाखा इकाई विस्फोट मामले में मुख्य आरोपी, उसके बेटे और भतीजे को कटक से गिरफ्तार किया गया है।’’अधिकारी ने कहा कि मामले के मुख्य आरोपी की हालत अब भी ‘‘गंभीर’’ है और ‘‘अभी उसे पश्चिम बंगाल वापस लाना संभव नहीं है’’।जिला पुलिस ने मंगलवार को हुए विस्फोट के संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज की है जिसमें नौ लोग मारे गए थे और कई अन्य घायल हो गए थे।सीआईडी, फॉरेंसिक विभाग और बम निरोधक दस्ते की टीम ने भी विस्फोट की जांच शुरू कर दी है।

Pc:India.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.