Bharat Jodo Yatra : राहुल गांधी ने मदवना से 'भारत जोड़ो यात्रा’ के 14वें दिन की शुरुआत की

Samachar Jagat | Wednesday, 21 Sep 2022 10:07:37 AM
Bharat Jodo Yatra :  Rahul Gandhi begins day 14 of 'Bharat Jodo Yatra' from Madavana

कोच्चि (केरल) : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने समाज सुधारक श्री नारायण गुरु को पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद बुधवार को केरल के मदवना से पार्टी की 'भारत जोड़ो यात्रा’ की फिर से शुरुआत की। यात्रा के 14वें दिन की शुरुआत के दौरान वायनाड से सांसद राहुल गांधी के साथ कांग्रेस नेता सचिन पायलट सहित कई लोग मौजूद रहे।

राहुल ने ट्वीट किया, ''दिन की एक प्रेरक शुरुआत। महान आध्यात्मिक नेता, दार्शनिक एवं समाज सुधारक श्री नारायण गुरु को मेरी श्रद्धांजलि, जिनकी समानता को लेकर दी गई शिक्षा 'भारत जोड़ो यात्रा’ का मूल विचार है।’’

कांग्रेस नेता ने ट्विटर पर अपनी एक तस्वीर भी साझा की, जिसमें वह श्री नारायण गुरु को श्रद्धांजलि अर्पित करते नजर आ रहे हैं। अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) के महासचिव प्रभारी (संचार) जयराम रमेश ने ट्वीट किया, ''भारत जोड़ो यात्रा के 14वें दिन की शुरुआत राहुल गांधी ने नारायण गुरु को श्रद्धांजलि देने के साथ की। पदयात्रा सुबह करीब पौने छह बजे मदवना से आरंभ की गई और यात्री एदापल्ली तक 13 किलोमीटर लंबा सफर तय करेंगे। सचिन पायलट आज यात्रा में शामिल हुए हैं।’’

कलामास्सेरी नगरपालिका कार्यालय से बुधवार को यात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत शाम पांच बजे की जाएगी, जो परवूर जंक्शन पर संपन्न होगी।
कांग्रेस की 3,570 किलोमीटर लंबी और 150 दिनों तक चलने वाली भारत जोड़ो यात्रा सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी और यह जम्मू-कश्मीर में संपन्न होगी। 'भारत जोड़ो यात्रा’ 10 सितंबर की शाम को केरल पहुंची थी। एक अक्टूबर को कर्नाटक पहुंचने से पहले यह 19 दिनों में केरल के सात जिलों से गुजरते हुए 450 किलोमीटर लंबी दूरी तय करेगी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.