बिहार विधानसभा चुनाव: कुल तीन चरणों में होगी वोटिंग

Samachar Jagat | Saturday, 26 Sep 2020 07:56:04 AM
Bihar Assembly Election: Voting will take place in three phases.


पटना। चुनाव आयोग ने बिहार में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। राज्य में कुल तीन चरणों में वोटिंग होगी, 28 अक्टूबर को पहले फेज का मतदान होगा। 3 नवंबर को दूसरे और 7 नवंबर को तीसरे आखिरी चरण का चुनाव कराया जाएगा। 10 नवंबर को मतगणना होगी, इसी के साथ बिहार में किसकी सरकार बनेगी ये भी स्पष्ट हो जाएगा। कोरोना काल में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग ने इस बार कई खास तैयारी भी की है। जहां मतदान का समय बढ़ाया गया है, वहीं कोविड-19 के संक्रमण पर लगाम को लेकर कई जरूरी कदम भी उठाए गए हैं।

मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि कोरोना काल में सबसे बड़ा चुनाव है। इस बार 6 लाख पीपीई किट, 46 लाख मास्क का इस्तेमाल होगा। 6 लाख फेस शिल्ड, 23 लाख ग्लव्स, 47 लाख हैंड सेनेटाइजर की व्यवस्था की गई है। कोरोना पीडि़त भी मतदान के आखिरी समय में कर सकेंगे वोटिंग। 7 फरवरी 2020 को मतदाता सूची जारी हुई।

जैसे ही चुनाव की तारीख का ऐलान हुआ है, वैसे ही राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट कर चुनाव के लिए नया नारा दिया है।

लालू यादव ने शुक्रवार को अपने ट्वीट में लिखा, “उठो बिहारी, करो तैयारी, जनता का शासन अबकी बारी… बिहार में बदलाव होगा। अफ़सर राज ख़त्म होगा। अब जनता का राज होगा।” बता दें, लालू यादव, रिम्स अस्पताल के अधीक्षक के बंगले पर रह रहे हैं और ट्वीट के जरिए राजनीति में सक्रिय हैं और राज्य की जेडीयू-बीजेपी सरकार पर लगातार निशाना साधते रहे हैं।

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.