Buddha Amarnath Yatra शुरू हुई, 1000 से अधिक श्रद्धालु जम्मू से रवाना हुए

Samachar Jagat | Friday, 29 Jul 2022 04:47:20 PM
Buddha Amarnath Yatra begins, over 1000 pilgrims leave from Jammu

जम्मू :  पुंछ स्थित बुड्ढा अमरनाथ यात्रा के लिए 1056 तीर्थयात्रियों का पहला जत्था शुक्रवार को जम्मू के भगवती नगर आधार शिविर से रवाना हुआ। पुलिस ने यह जानकारी दी। जम्मू के संभागीय आयुक्त रमेश कुमार और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिह ने पहले जत्थे को विदा कर इस तीर्थयात्रा की शुरुआत की। इस मौके पर विश्व हिदू परिषद एवं अन्य संगठनों के नेता उपस्थित थे। कोविड महामारी के चलते निलंबित बुड्ढा अमरनाथ यात्रा दो साल के बाद शुरू हुई है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ''पुंछ जिले की मंडी पहाड़ियों के बीच स्थित बुड्ढा अमरनाथ की यह यात्रा जम्मू से शुरू हुई है। पहला जत्था आज सुबह जम्मू से रवाना हुआ।’’ इस यात्रा का समापन पुंछ में श्री दशनाम अखाड़ा मंदिर से 'छड़ी मुबारक’ के प्रस्थान के साथ आठ अगस्त को होगा। भगवान शिव को समर्पित बाबा बुड्ढा अमरनाथ मंदिर को 'चट्टानी बाबा अमरनाथ मंदिर’के नाम से भी जाना जाता है। यह जम्मू के उत्तर पश्चिम में करीब 290 किलोमीटर की दूरी पर है। अधिकारियों के अनुसार यात्रा के सफल संचालन के लिए उसके मार्ग की बहुस्तरीय सुरक्षा सुनिश्चित की गयी है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.