Assam' के धेमाजी में मुख्यमंत्री ने 1220.21 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया

Samachar Jagat | Saturday, 24 Dec 2022 10:42:11 AM
CM lays foundation stone and inaugurates projects worth Rs 1220.21 crore in Assam's Dhemaji

गुवाहाटी : असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने धेमाजी जिले में 1220.21 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार धेमाजी की छवि एक बाढ़ प्रभावित जिले से बदलकर विकसित एवं प्रगतिशील जिले के रूप में कायम करने की कोशिशों में जुटी है।

शर्मा ने जिले में विकास के विमर्श में एक बड़ा बदलाव लाने के लिए शुक्रवार को धेमाजी जिले में ''बिकाखोर बाबे एटा पोखेक’’ (विकास पहल का पखवाड़ा) के तहत कई परियोजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया। इस पहल के तहत, मुख्यमंत्री ने धेमाजी में 605.24 करोड़ रुपये की लागत वाले नए चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल, 49.89 करोड़ रुपये की लागत वाले समेकित उपायुक्त कार्यालय, डियोरबिल में 50.53 करोड़ रुपये की लागत वाले जिला खेलकूद स्टेडियम परिसर और शिलापत्थर में 12.36 करोड़ रुपये की लागत वाले मिनी स्टेडियम की आधारशिला रखी। शर्मा ने विभिन्न संगठनों से बंद और धरने की संस्कृति का परित्याग करने, सामाजिक माहौल में जान फूंकने के लिए बेहतर कार्यसंस्कृति विकसित करने तथा स्थानीय संस्कृति, कृषि एवं राज्य के अन्य क्षेत्रों को बढ़ावा देने के प्रयास में सहयोग देने की अपील की। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.