Rajasthan: सरकार की और से इस दिन से मिलेंगे फ्री मोबाइल, जाने लिस्ट में आपका भी है या नहीं नाम

Samachar Jagat | Wednesday, 02 Aug 2023 09:14:07 AM
Rajasthan: From this day you will get free mobile from the government, know whether your name is also in the list or not

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में विधानसभा चुनाव अक्टूबर में होने है और उसके पहले सीएम अशोक गहलोत अपनी बजट घोषणाओं को पूरा करने में लगे है। इसका कारण भी है की ये योजनाए जितनी जल्दी धरातल पर आएगी उतना ही सरकार को फायदा भी मिलेगा। ऐसे में सरकार की और से अब फ्री मोबाइल योजना की शुरूआत होने जा रही है।

यह योजना इंदिरा गांधी स्मार्ट फोन योजना के अन्तर्गत चलाई जाएगी। साथ ही इस योजना में चिरंजीवी परिवारों की महिला मुखिया को स्मार्टफोन मय इंटरनेट कनेक्टिविटी उपलब्ध कराने के लिए 10 अगस्त से शिविर लगाए जाएंगे। सरकार की और से इस योजना में महिला मुखिया लाभार्थी को सरकार 6 हजार 800 रुपए देगी, जिसमें स्मार्ट फोन खरीदने के लिए 6 हजार 125 रुपए और 9 माह के इन्टरनेट डाटा के लिए 675 रुपए दिए जाएंगे।

इस योजना में सबसे पहले सरकारी विद्यालयों में अध्ययनरत कक्षा 9वीं से 12वीं तक की छात्राएं, सरकारी उच्च शिक्षण संस्थानों में अध्ययनरत छात्राएं, विधवा एवं एकलनारी पेंशन प्राप्त कर रही महिलाएं, वर्ष 2022-23 के दौरान मनरेगा के तहत 100 दिवस का कार्य पूर्ण करने वाले परिवार की महिला मुखिया और इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारन्टी योजना के तहत 50 दिवस कार्य पूर्ण करने वाले परिवार की महिला मुखिया को ये फोन मिलेंगे।

pc- socialnews.xyz



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.