PM Modi सिलवासा में चिकित्सा कॉलेज का उद्घाटन, दमन में रोड शो करेंगे।

Samachar Jagat | Tuesday, 25 Apr 2023 10:20:38 AM
PM Modi inaugurates medical college in Silvassa, will hold road show in Daman.

दमन। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को केंद्र शासित प्रदेश दादरा एवं नगर हवेली और दमन एवं दीव का दौरा करेंगे तथा इस दौरान सिलवासा शहर में एक चिकित्सा कॉलेज का उद्घाटन करेंगे एवं 4,800 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। सरकारी अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि बाद में शाम को प्रधानमंत्री केंद्र शासित प्रदेश के दमन शहर में 16 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे।अधिकारियों द्बारा बतायी गयी कार्यक्रम सूची के अनुसार, मोदी मंगलवार को केंद्र द्बारा वित्त पोषित 'नमो चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान’ का उद्घाटन करने के लिए दादरा एवं नगर हवेली की राजधानी सिलवासा पहुंचेंगे।

केंद्र शासित प्रदेश दादरा एवं नगर हवेली तथा दमन एवं दीव में यह इकलौता चिकित्सा कॉलेज क्षेत्र के लोगों के लिए उम्मीद की किरण और बढ़ती आकांक्षाओं का प्रतीक बन गया है जहां की करीब 40 प्रतिशत आबादी आदिवासी है।इस चिकित्सा कॉलेज में बहुमंजिला पुस्तकालय, चार व्याख्यान सभागार के साथ अकादमिक ब्लॉक और एक ऑडिटोरिम, क्लब हाउस, अध्यापकों के लिए आवास तथा छात्रों के लिए हॉस्टल जैसी आधुनिक सुविधाएं हैं।

अधिकारियों ने बताया कि नव निर्मित चिकित्सा कॉलेज का दौरा करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी सिलवासा के समीप सायली गांव में एक सभा को संबोधित करेंगे। यही से वह पूरे केंद्र शासित प्रदेश के लिए विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे या नींव रखेंगे। कुल मिलाकर वह 4,8०4.64 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। शाम को मोदी केंद्र शासित प्रदेश के दमन शहर जाएंगे जहां वह 16 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे जो समुद्र तट के सामने से गुजरेगा जिसे हाल में विकसित किया गया है। 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.