Uttar Pradesh विधानसभा में हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव को श्रद्धांजलि दी गयी

Samachar Jagat | Wednesday, 21 Sep 2022 04:54:47 PM
Comedian Raju Srivastava paid tribute in Uttar Pradesh assembly

लखनऊ : हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव के निधन पर बुधवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा में उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गयी। इसके अलावा 13 पूर्व विधानसभा सदस्यों को भी सदन ने कुछ पल मौन रखकर श्रद्धांजलि दी। उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने भी ट्वीट करके श्रीवास्तव को श्रद्धांजलि दी। योगी ने ट्वीट किया है, ''अपनी अभिनव कला दक्षता द्बारा जीवनपर्यंत सभी का मनोरंजन करने वाले श्री राजू श्रीवास्तव जी का निधन अत्यंत दु:खद है।''

शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते हुए ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना करते हुए योगी ने अगले ट्वीट में कहा, '' राजू श्रीवास्तव जी ने हास्य कला की विधा को अपनी प्रतिभा एवं मेहनत से नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया। उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के माध्यम से प्रदेश की परंपरागत कला की विधाओं के उत्थान में उनका सराहनीय योगदान रहा। ॐ शांति!'' सदन में विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने हाल में दिवंगत हुए विधानसभा के 12 से अधिक पूर्व सदस्यों को श्रद्धांजलि देने के साथ ही हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव के निधन पर शोक प्रस्ताव रखा। महाना ने कहा कि 'द किग ऑफ कॉमेडी' के नाम से विख्यात राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्‍त को दिल का दौरा पड़ा था।

कानुपर में 25 दिसंबर 1963 को जन्मे राजू श्रीवास्तव का वास्तविक नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव था। उन्होंने अनेक फिल्मों में भी काम किया। 2005 में 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ में भाग लेकर उन्‍होंने ख्‍याति प्राप्‍त की। महाना ने कहा कि अपनी हास्य कला से राजू श्रीवास्तव लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाते थे। वह उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष थे और उनके निधन से पूरा सदन शोकाकुल है। संपूर्ण सदन ने कुछ पल मौन रहकर श्रीवास्‍तव को अपनी श्रद्धांजलि दी।

उनके अलावा पूर्व सदस्‍यों रघुवीर सिह (जलेसर), सुरेश बंसल (गाजियाबाद) हरिवंश सहाय (भाटपार रानी), सूर्यभान सिह (सुलतानपुर) आर्य राम सरन (सादाबाद), कैप्टन बलदेव सिह (अलीगढ़), राजेंद्र (नजीबाबाद), मोती लाल पैलवी (खीरी), प्रेमपाल सिह (जलेसर), रामवीर उपाध्याय (सादाबाद), राम नरेश रावत (बछरावां), कमाल यूसुफ मलिक (डुमरियागंज) डॉक्टर कृष्‍णवीर सिह कौशल (आगरा) को भी सदन में श्रद्धांजलि दी गयी। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.