Congress: कांग्रेस ने IT पर खाते फ्रीज करने का लगाया आरोप, एक घंटें बाद ही खुल गए पार्टी के बैंक अकाउंट्स

Samachar Jagat | Friday, 16 Feb 2024 12:57:31 PM
Congress: Congress accused the Income Tax Department of freezing the accounts, the party's bank accounts were opened after just an hour.

इंटरनेट डेस्क। कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर आज बड़ा आरोप लगाते हुए निशाना साधा हैं और कहा की पार्टी के सभी खातों को फ्रीज कर दिया गया हैं, जिसके कारण कर्मचारियों की सैलेरी और बिल भरना भी मुश्किल हो रहा है। पार्टी के प्रवक्ता अजय माकन ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि आयकर विभाग ने 2018-19 के आयकर रिटर्न के आधार पर कांग्रेस और यूथ कांग्रेस के खातों को फ्रीज किया है। 

उन्होंने कहा कि आयकर विभाग ने इन दोनों खातों से 210 करोड़ रुपये की रिकवरी का भी आदेश दिया है। साथ ही कहा हमारे अकाउंट में जो भी क्राउडफंडिंग से जुटाई गई राशि है, उसे हमारी पहुंच से दूर कर दिया गया है। माकन ने कहा कि चुनाव के एलान से महज दो हफ्ते पहले विपक्षी पार्टी का अकाउंट फ्रीज किया गया है।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो माकन ने कहा, हमें एक दिन पहले ही जानकारी मिली थी कि बैंकों को हम जो चेक भेज रहे थे, उनका निपटारा नहीं हो पा रहा था। जांच पर पता चला कि यूथ कांग्रेस का बैंक अकाउंट फ्रीज कर दिया गया है। इसके साथ ही कांग्रेस पार्टी के खाते भी बंद होने की बात सामने आई। वहीं अब खबरें यह भी हैं की कांग्रेस की और से प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद आयकर विभाग ने कांग्रेस के खातों को खोल दिया है। 

pc- deccanherald.com

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।  



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.