Congress Leaders: तिरंगा लिए नेहरू की तस्वीर वाली डीपी लगा रहे हैं

Samachar Jagat | Wednesday, 03 Aug 2022 02:40:00 PM
Congress leaders are putting DP with Nehru's picture with tricolor

नयी दिल्ली |  कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्बारा लोगों से अपने सोशल मीडिया अकाउंट की प्रोफाइल तस्वीर के रूप में 'तिरंगा’ लगाने का अनुरोध किए जाने की पृष्ठभूमि में बुधवार को कहा कि उसके नेता देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की हाथ में तिरंगा वाली तस्वीर की डीपी (डिस्प्ले पिक्चर) लगाएंगे।मुख्य विपक्षी दल ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर निशाना साधते हुए यह सवाल भी किया कि जिन्होंने अपने मुख्यालय पर आजादी के बाद 52 साल तक तिरंगा नहीं फहराया, क्या वे प्रधानमंत्री की बात मानेंगे?

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट किया, ''वर्ष 1929 के लाहौर अधिवेशन में रावी नदी के तट पर झंडा फहराते हुए पंडित नेहरू ने कहा था ’’एक बार फिर आपको याद रखना है कि अब यह झंडा फहरा दिया गया है। जब तक एक भी हिदुस्तानी मर्द, औरत, बच्चा जिदा है, यह तिरंगा झुकना नहीं चाहिए।’’ देशवासियों ने ऐसा ही किया।’ उन्होंने कहा, ''हम हाथ में तिरंगा लिए अपने नेता नेहरू की डीपी लगा रहे हैं। लेकिन लगता है प्रधानमंत्री का संदेश उनके परिवार तक ही नहीं पहुंचा। जिन्होंने 52 वर्षों तक नागपुर में अपने मुख्यालय में झंडा नहीं फहराया, वे क्या प्रधानमंत्री की बात मानेंगे?’’

कांग्रेस के मीडिया एवं प्रचार प्रमुख पवन खेड़ा ने आरएसएस और इसके प्रमुख मोहन भागवत के ट्विटर प्रोफाइल के स्क्रीन शॉट साझा करते हुए कहा, ''संघ वालों, अब तो तिरंगे को अपना लो।’’प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित केंद्र की सत्ताधारी पार्टी के अन्य नेताओं ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट की 'डिस्प्ले’ तस्वीर पर मंगलवार को 'तिरंगा’ लगाया और लोगों से भी ऐसा करने का आग्रह किया।प्रधानमंत्री मोदी ने गत रविवार को 'मन की बात’ कार्यक्रम में कहा था कि 'आजादी का अमृत महोत्सव’ जन आंदोलन में बदल रहा है। उन्होंने लोगों से दो अगस्त से 15 अगस्त के बीच अपने सोशल मीडिया खातों पर प्रोफाइल तस्वीर के रूप में 'तिरंगा’ लगाने का अनुरोध किया था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.