देश के राजनेताओं ने नौसेना अधिकारियों पर जताया गर्व

Samachar Jagat | Saturday, 04 Dec 2021 09:44:48 AM
Country's politicians express pride in Navy officials

भारतीय नौसेना को देश की सैन्य ताकत का बेहद अहम हिस्सा माना जाता है। यह देश की समुद्री सीमाओं की रक्षा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। भारतीय नौसेना ने भी भारत के अंतरराष्ट्रीय संबंधों को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। भारतीय नौसेना दिवस हर साल 4 दिसंबर को मनाया जाता है। कहा जाता है कि 4 दिसंबर 1971 को भारतीय नौसेना (भारतीय नौसेना दिवस 2021) के वीर जवानों ने पाकिस्तान के पीएनएस खैबर के साथ कई बड़े युद्धपोतों को समुद्र में चैन की नींद सोने के लिए रख दिया था। इसलिए पाकिस्तान की हार तय हो गई। इसी के चलते इस दिन को अमर बनाने के लिए भारतीय नौसेना 4 दिसंबर को भारतीय नौसेना दिवस मनाती है।

 

On this special day commemorating Indian Navy’s daring ‘Operation Trident’ during #1971War, my greetings and best wishes to all personnel of this outstanding force which continues to protect our National Interest through Maritime Security.#SwarnimVijayVarsh @indiannavy pic.twitter.com/bcbQG45svN

— Rajnath Singh (@rajnathsingh) December 4, 2021


 

 

अब आज के खास दिन पर बड़े-बड़े नेताओं ने पानी देने वालों की वीरता को नमन किया है. इस लिस्ट में पहला नाम सीएम योगी आदित्यनाथ का है. उन्होंने लिखा है: "देश की समुद्री सीमाओं की रक्षा के लिए सेवा करने वाली सभी जल प्रक्रियाओं की बहादुरी को सलाम। 'भारतीय नौसेना दिवस' पर आप सभी को शुभकामनाएं। हम सभी को आपकी अटूट प्रतिबद्धता, वीरता और साहस पर गर्व है। राष्ट्र की सेवा और रक्षा। जय हिंद!' उनके अलावा, भारत के उपराष्ट्रपति ने लिखा है: "शान नो वरुण: "नौसेना दिवस के अवसर पर, मैं नौसेना के अधिकारियों, नौ सैनिकों, पूर्व सैनिकों और आप सभी के परिवारों के उज्ज्वल, सुरक्षित और स्वस्थ भविष्य की कामना करता हूं। #भारतीय नौसेना #नौसेना_दिवस'

 


 

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लिखा है: '1971 के युद्ध के दौरान भारतीय नौसेना के साहसी 'ऑपरेशन ट्राइडेंट' की याद में इस विशेष दिन पर, इस उत्कृष्ट बल के सभी कर्मियों को मेरी बधाई और शुभकामनाएं जो समुद्री सुरक्षा के माध्यम से हमारे राष्ट्रीय हितों की रक्षा करना जारी रखते हैं।# SwarnimVijayVarsh @indiannavy' कई अन्य नेताओं ने भी नौसेना अधिकारियों पर गर्व व्यक्त किया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.