Brazil- PM Modi-लोकतांत्रिक परंपराओं का सभी को सम्मान करना चाहिए: ब्राजील में प्रदर्शन पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा

Samachar Jagat | Monday, 09 Jan 2023 11:02:26 AM
Democratic traditions must be respected by all: PM Modi on protests in Brazil

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो के समर्थकों द्बारा राजधानी ब्रासीलिया में विभिन्न स्थानों पर हंगामा किए जाने की खबरों पर सोमवार को चिता व्यक्त की और कहा कि सभी को लोकतांत्रिक परंपराओं का सम्मान करना चाहिए। मोदी ने एक ट्वीट में कहा, ''ब्रासीलिया में सरकारी संस्थानों के खिलाफ दंगे व तोड़फोड की खबरों से बहुत चितित हूं। सभी को लोकतांत्रिक परंपराओं का सम्मान करना चाहिए। हम ब्राजील के प्राधिकारियों को पूरा समर्थन देते हैं।’’

गौरतलब है कि रविवार को बोल्सोनारो के समर्थकों ने राजधानी में उच्चतम न्यायालय, राष्ट्रपति भवन और अन्य स्थान पर धावा बोल दिया। राष्ट्रपति लुइज़ इनासियो लूला डा सिल्वा के कार्यभार संभालने के एक सप्ताह बाद बोल्सोनारो के समर्थकों ने यह हंगामा किया। बोल्सोनारो ने उनके खिलाफ आए चुनावी नतीजों को मानने से इनकार दिया था, तभी से उनके समर्थक प्रदर्शन कर रहे हैं। खबरों के मुताबिक हजारों प्रदर्शनकारियों ने अवरोधक को पार कर सुरक्षा घेरा तोड़े, छतों पर चढ़ गए, खिड़कियां तोड़ दीं और तीन इमारतों पर धावा बोला। इनमें से कई चुनाव परिणाम स्वीकार करने से इनकार करते हुए सशस्त्र बलों से इसमें हस्तक्षेप करने और बोल्सोनारो को दोबारा राष्ट्रपति बनाए जाने की मांग कर रहे हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.