Demoh Hijab Row MP: दमोह के विवादित स्कूल की मान्यता निलंबित

Samachar Jagat | Monday, 05 Jun 2023 12:33:40 PM
Demoh Hijab Row MP: Recognition of Damoh's disputed school suspended

सागर। मध्यप्रदेश के दमोह जिले में हिंदू छात्राओं को हिजाब पहनाने के मामले से विवादों में घिरे निजी स्कूल की मान्यता स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से निलंबित कर दी गई है।

कार्यालय संयुक्त संचालक, लोक शिक्षण, सागर संभाग की ओर से कल जारी आदेश के अनुसार दमोह जिले में संचालित गंगा जमुना स्कूल के निरीक्षण में निर्धारित मापदंडों का पालन नहीं होना पाया गया है। विद्यालय में कई प्रकार की अनियमितताएं पाए जाने के चलते इसकी मान्यता निलंबित कर दी गई है।

दमोह जिले के इस स्कूल में हिंदू छात्राओं को हिजाब पहनाए जाने के मामले को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सख्त तेवर दिखाए थे। इसके बाद जिला कलेक्टर की कार्रवाई के चलते स्कूल प्रबंधन ने ड्रेस से स्कार्फ और हिजाब का बंधन हटा दिया था। स्कूल द्वारा पिछले दिनों एक पोस्टर जारी किया गया था।

इस पोस्टर में स्कूल के एमपी बोर्ड टॉपर बच्चों का उल्लेख था, जिसमें कई हिंदू टॉपर लड़कियों को हिजाब पहने हुए दिखाया गया था। ये पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कुछ सामाजिक संगठनों ने इसकी शिकायत की, जिसके बाद ये मामला सुर्खियों में आया। श्री चौहान ने इस मामले में नाराजगी व्यक्त करते हुए कलेक्टर को पूरी जांच के निर्देश दिए थे।

Pc:News18 Hindi



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.