National News: दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं

Samachar Jagat | Wednesday, 17 Aug 2022 02:46:59 PM
Following are the headlines released from various language files till 2 pm.

बिलकिस कांग्रेस  राहुल
बिलकिस मामले पर राहुल ने कहा : प्रधानमंत्री की कथनी और करनी में अंतर
नयी दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात के बिलकिस बानो मामले में बलात्कार एवं हत्या के 11 दोषियों की रिहाई को लेकर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री की कथनी और करनी में अंतर पूरा देश देख रहा है।

 न्यायालय एनआरआई मतदान अधिकार
न्यायालय ने एनआरआई के मताधिकारों पर केंद्र, निर्वाचन आयोग से जवाब मांगा
नयी दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने यहां चुनावों में अनिवासी भारतीयों को मतदान करने का अधिकार देने का अनुरोध करने वाली जनहित यचिका पर केंद्र तथा निर्वाचन आयोग से बुधवार को जवाब मांगा।

 सीयूईटी चौथा चरण
सीयूईटी का चौथा चरण आरंभ
नयी दिल्ली: केंद्रीय विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (सीयूईटी)-स्नातक का चौथा चरण बुधवार से शुरू हो गया और इसमें करीब 3.6 लाख परीक्षार्थियों के शामिल होने की संभावना है।

 दिल्ली यमुना जल स्तर
दिल्ली में यमुना का जल स्तर फिर खतरे के पार पहुंचा
नयी दिल्ली: दिल्ली में एक बार फिर बुधवार को यमुना नदी में जल स्तर खतरे के निशान 2०4.5 मीटर के पार चला गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

 बंगाल मवेशी घोटाला सीबीआई
मवेशी तस्करी घोटाला : सीबीआई ने टीएमसी नेता मंडल के लेखाकार से पूछताछ की
बोलपुर (प.बंगाल): केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने कथित मवेशी तस्करी घोटाले की जांच के सिलसिले में यहां अपने अस्थायी कार्यालय में तृणमूल कांग्रेस  के नेता अनुब्रत मंडल के लेखाकार से बुधवार सुबह पूछताछ की।

 कश्मीर आतंकवादी संपत्ति
कश्मीरी पंडित की हत्या करने वाले आतंकवादी का मकान कुर्क करने की प्रक्रिया शुरू, परिजन गिरफ्तार
श्रीनगर: जम्मू कश्मीर प्रशासन ने शोपियां में एक कश्मीरी पंडित की हत्या करने वाले आतंकवादी आदिल वानी के मकान को कुर्क करने की प्रक्रिया बुधवार को शुरू कर दी जबकि उसे शरण देने के आरोप में उसके पिता तथा तीन भाइयों को गिरफ्तार किया है।

 केरल स्कूल सावरकर
केरल: स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में छात्र के सावरकर की तरह पोशाक पहनकर भाग लेने पर विवाद
मलप्पुरम (केरल): मलप्पुरम जिले के एक सरकारी स्कूल में स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम में एक छात्र के कथित रूप से वी डी सावरकर की तरह तैयार होकर भाग लेने पर विवाद छिड़ गया।

 थाईलैंड जयशंकर रूस तेल
भारत ने रूस से तेल खरीदने के अपने रुख का कभी बचाव नहीं किया: जयशंकर
बैंकॉक: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा है कि रूस से तेल खरीदने के भारत के फैसले की अमेरिका और दुनिया के अन्य देश भले ही सराहना न करें, लेकिन उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया है, क्योंकि नयी दिल्ली ने अपने रुख का कभी बचाव नहीं किया, बल्कि उन्हें यह एहसास कराया कि तेल एवं गैस की ''अनुचित रूप से अधिक’’ कीमतों के बीच सरकार का अपने लोगों के प्रति क्या दायित्व है।

 वायरस लीड मामले
देश में कोविड-19 के 9,०62 नए मामले, 36 मरीजों की मौत
नयी दिल्ली: भारत में बुधवार को कोविड-19 के 9,०62 नए मामले सामने आने से संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 4,42,86,256 पर पहुंच गयी, जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 1,०5,०58 हो गयी है।

 खेल न्यायालय फुटबॉल
न्यायालय ने एआईएफएफ मामले की सुनवाई टाली, केंद्र ने कहा फीफा से बातचीत जारी
नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) मामले की सुनवाई 22 अगस्त तक टाल दी है क्योंकि केंद्र ने कहा है कि भारत में अंडर 17 महिला विश्व कप कराने को लेकर फीफा से बातचीत जारी है ।

 खेल मंत्रालय दहिया
विश्व चैम्पियनशिप से पहले दहिया के रूस में अभ्यास को मंत्रालय की मंजूरी
नयी दिल्ली: खेल मंत्रालय अगले महीने सर्बिया में होने वाली विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप के लिये ओलंपिक रजत पदक विजेता पहलवान रवि दहिया की रूस में तैयारी का खर्च उठायेगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.