Gehlot के कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करने की संभावना बढ़ी

Samachar Jagat | Wednesday, 21 Sep 2022 11:00:54 AM
Gehlot's nomination for the post of Congress President increased

जयपुर : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के दावेदार के रुप सबसे बड़े नेता के रुप में उभर कर सामने आ रहे है और उनके कांग्रेस अध्यक्ष के लिए नामांकन करने की संभावना बढ़ गई है।गहलोत ने मंगलवार देर रात उनके आवास पर हुई विधायक दल की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष के लिए नामांकन करने के संकेत दिए और कहा कि वह एक बार और पार्टी नेता राहुल गांधी से मिलकर उन्हें अध्यक्ष बनने के लिए मनाने का प्रयास करेंगे।

अगर वह नहीं माने तो फिर आलाकमान का जो निर्देश होगा, उसकी पालना की जायेगी। उन्होंने विधायकों से कहा कि नामांकन की स्थिति में उन्हें भी दिल्ली चलना होगा, जिससे राजस्थान में संदेश जायेगा। उन्होंने कहा कि वह दिल्ली जा रहे है उसके बाद राहुल गांधी से मिलने कोच्चि जायेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर मुख्यमंत्री पद छोड़ने की आशंका पर गहलोत ने विधायकों से कहा कि वह अंतिम सांस तक राजस्थान की सेवा करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि विधायकों के क्षेत्र से जुड़ी मांग पूरी होगी।

बैठक में विधानसभा सत्र की रणनीति पर भी चर्चा हुई। इससे पहले उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के सम्मान में आयोजित रात्रि भोज में सभी विधायक शामिल हुए । उल्लेखनीय है कि गहलोत श्री राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाना चाहते है और उन्होंने गत 17 सितंबर को नए बने पीसीसी मेंबर्स की बैठक में भी राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने के लिए हाथ खड़े करवाकर एक राय व्यक्त की गई थी। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.