नदी जोड़ो परियोजना पर तेजी से काम रही है सरकार : Shekhawat

Samachar Jagat | Thursday, 08 Dec 2022 12:39:26 PM
Government is working fast on river linking project: Shekhawat

नई दिल्ली : जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिह शेखावत ने गुरुवार को कहा कि केंद्र सरकार नदी जोड़ो परियोजना पर तेजी से काम कर रही है और बाढè के कारण नदियों के कटाव को रोकने के लिए प्राथमिकता के आधार पर राज्यों की मदद की जा रही है। शेखावत ने लोकसभा में आज एक पूरक प्रश्न के जवाब में कहा कि नदी जोड़ो परियोजना पर तेजी से काम चल रहा है और इस मामले में उत्तरप्रदेश सरकार ने सबसे पहले समझौता केंद्र के साथ किया है।

उनका कहना था कि केन बेतवा परियोजना को पहले ही मंजूरी दी जा चुकी है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि परियोजनाओं के कारण प्रभावित लोगों को तय मानकों से ज्यादा मुआवजा दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्यों के साथ नदी जोड़ योजना के वास्ते लगातार बातचीत चल रही है और उनसे इस बारे में संपर्क किया जा रहा है। कई बार राज्यों और केंद्र के बीच कई मुद्दों पर असहमति देती है लेकिन देश और प्रदेश तथा जन हित में इन समस्याओं का निराकरण मिलकर किया जाता है।

पश्चिम बंगाल के मालदा एवं मुर्शिदाबाद में नदी कटाव के कारण हो रहे नुकसान को लेकर पूछे गए प्रश्न पर उन्होंने कहा कि यह बड़ा संकट है और इससे निपटने के लिए केंद्र राज्यों को लगातार आर्थिक मदद दे रहा है। इसको लेकर राज्यों से जो प्रस्ताव आते हैं प्राथमिकता के साथ उस पर काम किया जाता है। उनका कहना था कि केंद्र सरकार बाढè स्थिति से निपटने के लिए राज्यों को लगातार मदद कर रही है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.