सरकार ने मार्च 2022 तक पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार किया: पीएम

Samachar Jagat | Monday, 29 Nov 2021 11:55:44 AM
Govt extends PM Garib Kalyan Anna Yojana till March 2022, says PM

नई दिल्ली: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार, 29 नवंबर को घोषणा की कि सरकार COVID-19 महामारी से प्रभावित लगभग 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज वितरित करने के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का संचालन कर रही है, और इस योजना को तब तक के लिए बढ़ा दिया गया है। मार्च 2022.

"हम देश भर में 80 मिलियन से अधिक लोगों को मुफ्त अनाज वितरित करने के लिए प्रधान मंत्री गरीब कल्याण योजना चला रहे हैं, इसलिए उन्हें खाद्य असुरक्षा के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। कार्यक्रम को मार्च 2022 तक बढ़ा दिया गया है। योजना, जिसकी लागत लगभग है 2,60,000 करोड़ रुपये, यह सुनिश्चित करते हैं कि 80 करोड़ से अधिक लोगों के पास घर पर खाना बनाने के लिए खाना है "शीतकालीन सत्र की शुरुआत से पहले मीडिया को एक संबोधन में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने यह कहा।


 
केंद्र ने इस साल की शुरुआत में नवंबर तक प्रधान मंत्री गरीब कल्याण योजना (चरण IV) के तहत राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (एनएफएसए) प्राप्तकर्ताओं को खाद्यान्न का अतिरिक्त वितरण प्रदान किया।

सरकार एनएफएसए (अंत्योदय अन्न योजना और प्राथमिकता वाले परिवार) योजना के तहत प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण (डीबीटी) प्राप्त करने वालों सहित अधिकतम 81.35 करोड़ लाभार्थियों को प्रति व्यक्ति प्रति माह 5 किलो खाद्यान्न मुफ्त राशन की पेशकश करेगी।

भारत सरकार के लोकसभा द्वारा पारित होने के बाद संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन सोमवार को राज्यसभा में तीन 'कृषि कानून निरसन विधेयक 2021' पेश करने की उम्मीद है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.