पंचतत्व में विलीन हुए महान धावक मिल्खा सिंह, पंजाब में सीएम ने सम्मान में एक का राष्ट्रीय शोक घोषित किया

Samachar Jagat | Saturday, 19 Jun 2021 06:04:25 PM
Great sprinter Milkha Singh merged into Panchatattva, CM in Punjab declared national mourning of one in honor

इंटरनेट डेस्क। महान धावक मिल्खा सिंह को चंडीगढ़ में राजकीय सम्मान के अंतिम विदाई दी गई। चंडीगढ़ के मटका चौक स्थित शमशान घाट में केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू, पंजाब के गवर्नर और पंजाब के खेल मंत्री सहित दूसरे लोग मौजूद थे। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने घर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। मिल्खा सिंह के सम्मान में पंजाब में एक दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है। 

 

आपको बता दें कि मिल्खा सिंह का शुक्रवार की रात 11:30 बजे चंडीगढ़ पीजीआई अस्पताल में 91 साल की उम्र में निधन हो गया। इसी हफ्ते उनकी पत्नी निर्मल कौर का भी निधन हुआ था। दोनों कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। 

मिल्खा सिंह के निधन पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री समेत पूरे देश ने शोक जताया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि उनके संघर्ष और जुझारूपन की कहानी भारतीयों की आने वाली पीढियों को प्रेरित करती रहेगी। इसके अतिरिक्त कई हस्तियों ने उनके निधन पर ट्वीट किया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.