Hit and Run Law: हिट एंड रन नए कानून के खिलाफ बस और ट्रक ड्राइवर, देशभर मे चक्का जाम, लोगों को हो रही परेशानी

Samachar Jagat | Tuesday, 02 Jan 2024 08:28:17 AM
Hit and Run Law: Bus and truck drivers protest against the new hit and run law, traffic jams across the country, people facing problems.

इंटरनेट डेस्क। हाल ही में केंद्र सरकार की और से लाए गए एक नए बिल हिंट एंड रन कानून के विरोध में पूरे देश में ट्रक, डंपर, प्राइवेट बस चालकों ने चक्का जाम कर दिया है। उनका कहना है कि ये कानून गलत है और इसे वापस लेना चाहिए। इसी मांग को लेकर मुंबई, इंदौर से लेकर दिल्ली-हरियाणा, यूपी, राजस्थान समेत कई जगहों पर चालकों ने अपने-अपने वाहन सड़कों पर खड़े कर जाम लगा दिया है।  

क्या है हिंट एंड रन कानून? 
मीडिया रिपोटर्स की माने तो केंद्र सरकार ने अपराध को लेकर नए कानून बनाए हैं, जिसके तहत अगर कोई भी ट्रक,डंपर,बस चालक किसी को कुचलकर भागता है तो उसे 10 साल की जेल होगी। इसके अलावा 7 लाख रुपये जुर्माना भी देना होगा, पहले इस मामले में कुछ ही दिनों में आरोपी ड्राइवर को जमानत मिल जाती थी और वो पुलिस थाने से ही बाहर आ जाता था। पुराने कानून के तहत भी दो साल की सजा का प्रावधान था।  

ऐसे में सरकार के इस फैसले के बाद सभी चालकों में भारी आक्रोश है। इनका कहना है कि यह सरासर गलत है, सरकार को यह कानून वापस लेना होगा। वहीं इंदौर से मुंबई, राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात सभी जगहों पर चक्का जाम हो गया है। 

pc- naidunia

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।

    



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.