संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में 5 लोगों की कमेटी बनाई, एमएसपी सहित अन्य मांगों पर सरकार से वार्तालाप करेगी कमेटी, मोर्चा की अगली बैठक 7 दिसंबर को

Samachar Jagat | Saturday, 04 Dec 2021 06:29:21 PM
In the meeting of the United Kisan Morcha, a committee of 5 people was formed, the committee will hold talks with the government on other demands including MSP, the next meeting of the front on December 7

इंटरनेट डेस्क। किसान आंदोलन में मारे गए सात सौ से ज्यादा किसानों को मुआवजे की मांग व अन्य मांगों को लेकर आज शनिवार को हुई संयुक्त किसान मोर्चा की अहम बैठक हुई जिसमें मोर्चा ने 5 नेताओं की कमिटी बनाई है। किसान मोर्चा की इस कमेटी में बलबीर राजेवाल, गुरनाम चढूनी, शिव कुमार कक्का, युद्धवीर सिंह, अशोक धवले को शामिल किया गया है। बताया जा रहा है कि किसान मोर्चा ने 5 लोगों के ये कमेटी केंद्र सराकार से बातचीत करने के लिए गठित की है। 

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, सिंघु बॉर्डर में संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक के बाद किसान नेता राकेश टिकैत ने मीडिया से बातचीत में कहा कि 5 लोगों की कमेटी बनाई है। यह कमेटी सरकार से सभी मामलों पर बातचीत करेगी। अगली मीटिंग संयुक्त किसान मोर्चा की यहीं पर 7 तारीख को 11-12 बजे होगी। 

वहीं इससे पहले संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक के बाद किसान नेता दर्शन पाल सिंह ने नई दिल्ली में मीडिया से बातचीत में कहा कि 702 किसानों की मृत्यु का आंकड़ा हमने सरकार को भेज दिया है। 5 नाम जो मांगे गए थे उसपर अभी फैसला नहीं हुआ है जो कमेटी बनी है उसके क्या अधिकार है, वो कैसे काम करेगी हमें इसका पता जबतक नहीं चल जाता तबतक हम निर्णय नहीं ले सकते। 

 

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.