भारत 1998 में बना था दुनिया का सबसे बड़ा दूध उत्पादक देश : Congress

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Sep 2022 10:20:25 AM
India became the world's largest milk producing country in 1998: Congress

नई दिल्ली : कांग्रेस ने विश्व डेयरी सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान को लेकर मंगलवार को उनकी आलोचना करते हुए कहा कि देश में 'श्वेत क्रांति’ त्रिभुवनदास पटेल, वी कुरियन और उनके द्बारा बनाई गई महान सहकारी संस्थाओं के कारण आई थी। मोदी ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय डेयरी संघ- विश्व डेयरी सम्मेलन (आईडीएफ-डब्ल्यूडीएस) 2022 का उद्घाटन करने के बाद अपने संबोधन में कहा था, “ 2014 से हमारी सरकार ने भारत के डेयरी क्षेत्र की क्षमता को बढ़ाने के लिए अथक प्रयास किया है।”

प्रधानमंत्री ने कहा था, “आज इसका परिणाम दूध उत्पादन के साथ-साथ किसानों की बढ़ी हुई आय के रूप में दिखाई दे रहा है। देश का दूध उत्पादन वर्ष 2०14 में 14.6 करोड़ टन से 44 प्रतिशत बढ़कर 21 करोड़ टन हो गया है।” कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने मोदी की टिप्पणी पर कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया, “झूठ के जगतगुरु अब भारत को दुनिया का सबसे बड़ा दूध उत्पादक बनाने का दावा कर रहे हैं, जबकि भारत 1998 में ही बन चुका था। देश में 'श्वेत क्रांति’ त्रिभुवनदास पटेल, वी कुरियन और उनके द्बारा बनाई गई महान सहकारी संस्थाओं के कारण आई थी। ” 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.