Lakhimpur Kheri incident : सुप्रीम कोर्ट ने यूपी की योगी सरकार से लखीमपुर खीरी घटना पर स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने को कहा, सर्वोच्च न्यायालय ने पूछा - घटना में कौन आरोपी हैं ? किसके खिलाफ FIR दर्ज़ की गई है? किन्हें गिरफ़्तार किया गया है?

Samachar Jagat | Thursday, 07 Oct 2021 12:57:35 PM
Lakhimpur Kheri incident : The Supreme Court asked the Yogi government of UP to file a status report on the Lakhimpur Kheri incident, the Supreme Court asked - who are the accused in the incident? Against whom has the FIR been registered? Who has been arrested?

इंटरनेट डेस्क। यूपी के लखीमपुर खीरी में किसानों के साथ घटी दुर्दांत घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। घटना में 5 किसानों सहित कुल 9 लोगों की गाड़ी से कुचले जाने से मौत हुई है। पहले गाड़ी से किसानों को कुचला गया फिर किसानों ने विरोध में चार लोगों को जिसमें ड्राइवर, पत्रकार आदि को पीट-पीट कर मार डाला था। मृतकों में दो लोग बीजेपी के कार्यकर्ता भी थे। वहीं एक स्थानीय पत्रकार भी था।

 

लखीमपुर खीरी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार से स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है कि कौन आरोपी हैं, किसके खिलाफ FIR दर्ज़ की गई है और जिन्हें गिरफ़्तार किया गया है। pic.twitter.com/8wVzIYG7DF — ANI_HindiNews (@AHindinews) October 7, 2021

इस घटना के विरोध में किसानों, विपक्षी पार्टियों सहित कई गैर सरकारी संगठनों ने भी विरोध प्रदर्शन किया है। घटना के विरोध में मार्च भी निकाला गया है। वहीं आज गुरुवार को लखीमपुर खीरी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार से स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है। सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा है कि घटना में कौन आरोपी हैं ? किसके खिलाफ FIR दर्ज़ की गई है? और किन्हें गिरफ़्तार किया गया है?

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, सर्वोच्च न्यायालय ने यूपी की भारतीय जनता पार्टी की सरकार से लखीमपुर खीरी घटना पर वास्तविक रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया है। कोर्ट ने प्रदेश की भाजपा सरकार से पूछा है कि आखिर घटना में कौन-कौन मारा गया है, किसे आरोपी बनाया गया है इसकी पूरी जानकारी जल्द कोर्ट को सौंपी जाए। 



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.