राष्ट्रीय स्तर पर पैर पसारेंगी प्रमुख रियल्टी कंपनियां, एक-दूसरे से प्रतिस्पर्धा करेंगी : Godrej

Samachar Jagat | Thursday, 25 Aug 2022 04:00:48 PM
Major realty companies will spread their feet at the national level, will compete with each other: Godrej

नयी दिल्ली |  गोदरेज प्रॉपर्टीज के कार्यकारी चेयरमैन पिरोजशा गोदरेज का मानना है कि अंतत: रियल एस्टेट क्षेत्र की सभी प्रमुख कंपनियां राष्ट्रीय स्तर पर पैर पसार लेंगी और देशभर में एक-दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगी। उन्होंने कहा कि यह एक तरह से देश के संपत्ति बाजार के परिपक्व होने का संकेत है। उन्होंने कहा कि गोदरेज ब्रांड और संपत्ति बाजार की अपनी समझ के कारण कंपनी चुनौती लेने की बेहतर स्थिति में है। गोदरेज ने पीटीआई-भाषा के साथ साक्षात्कार में कहा, ''मेरा मानना है अगर सभी प्रमुख डेवलपर्स राष्ट्रीय स्तर पर पैर पसार लें, तो केवल शीर्ष चार-पांच डेवलपर ही देशभर में एक दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगे। गोदरेज ने बड़ी सूचीबद्ध कंपनियों द्बारा अपने मुख्य शहरों से नए बाजारों में कारोबार विस्तार के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में यह कहा।

उन्होंने कहा कि पहले चरण में सभी बड़े डेवलपर्स की उपस्थिति शीर्ष सात-आठ शहरों में होगी। गोदरेज ने प्रतिस्पर्धा पर कहा कि हमें लगता है कि हमारे ब्रांड, हमारी समझ और मौजूदा टीमों को देखते हुए हम बेहतर स्थिति में हैं। गोदरेज प्रॉपर्टीज, गोदरेज समूह की रियल एस्टेट इकाई है। यह देश में अग्रणी डेवलपर्स में से एक है। कंपनी फिलहाल चार बड़े बाजारों... दिल्ली-एनसीआर, मुंबई मुंबई महानगर क्षेत्र (एमएमआर), पुणे और बेंगलुरु पर ध्यान दे रही है। यह हैदराबाद में प्रवेश करने के रास्ते तलाश रही है।

कंपनी ने दिल्ली-एनसीआर बाजार में फरीदाबाद और सोनीपत में विस्तार करने से पहले गुरुग्राम, दिल्ली और नोएडा-ग्रेटर नोएडा में पहली बार मजबूत उपस्थिति हासिल की है। कंपनी की पिछले वित्त वर्ष की कुल 8,000 करोड़ रुपये की बिक्री बुकिग में 40 प्रतिशत का योगदान दिल्ली-एनसीआर बाजार का रहा। संपत्ति सलाहकार एनारॉक के चेयरमैन अनुज पुरी ने कहा कि अग्रणी डेवलपर्स राष्ट्रीय कंपनी बन जाएंगे लेकिन इस प्रक्रिया की गति धीमी है। यह एक बार में नहीं होगा। यह एक समय में केवल एक ही शहर में होगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.