मोदी का आठ करोड़ लोगों को भूलना चिंता का विषय : शशि थरूर

Samachar Jagat | Friday, 07 Aug 2020 10:27:27 AM
 Modi forgetting eight crore people is a matter of concern: Shashi Tharoor

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि राम मंदिर भूमि पूजन के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 130 करोड़ भारतीयों का जिक्र किया जबकि भारत की जनसंख्या 138 करोड़ से अधिक है और संशोधित नागरिकता कानून तथा राष्ट्रीय नागरिक पंजी के बाद आठ करोड़ लोगों को भूलना चिंता की बात है।

उन्होंने कहा कि अगर ‘‘चूक’’ अनजाने में हुई तो ‘‘सुधार करने से आश्वासन’’ मिलेगा। थरूर ने बृहस्पतिवार को ट्वीट किया, ‘‘राम मंदिर के बारे में बात करते हुए कल प्रधानमंत्री मोदी ने 130 करोड़ भारतीयों को बधाई दी। लेकिन संयुक्त राष्ट्र के आंकड़े के अनुसार 2020 के मध्य तक भारत की अनुमानित आबादी 1,38,00,04,385 है।’’

उन्होंने कहा,  सीएए/एनआरसी के बाद आठ करोड़ लोगों को भूल जाना चिंता का विषय है। अगर यह अनजाने में हुआ है तो सुधार करने से आश्वासन मिलेगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास करते हुए कहा था कि कई पीढिय़ों ने दशकों तक राम मंदिर निर्माण के लिए संघर्ष किया।

उन्होंने कहा, मैं देश के 130 करोड़ लोगों की ओर से उनके उस बलिदान के लिए उन्हें नमन करता हूं, जिससे राम मंदिर की नींव रखने का मार्ग प्रशस्त हुआ।(एजेंसी)
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.