National News : दो बजे तक के मुख्य समाचार

Samachar Jagat | Monday, 20 Jun 2022 02:38:01 PM
National News :  Headlines till 2 pm

 'भाषा’ की विभिन्न फाइल से सोमवार को अपराह्न दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :-

  मोदी योग
प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों से योग दिवस को सफल बनाने की अपील की
नयी दिल्ली: रक्षा सेवाओं में भर्ती की नयी ''अग्निपथ योजना’’ के खिलाफ देश के विभिन्न हिस्सों में हो रहे प्रदर्शनों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को देशवासियों से ''अंतरराष्ट्रीय योग दिवस’’ को सफल बनाने की अपील की।

 कर्नाटक मोदी आगमन
प्रधानमंत्री मोदी कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर बेंगलूरु पहुंचे
बेंगलुरु: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर सोमवार को यहां पहुंचे । इन दो दिनों में वह शहर तथा मैसुरु में कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे तथा विभिन्न विकास कार्यों के लिए नीव रखेंगे या उनका उद्घाटन करेंगे।

 ईडी लीड कांग्रेस 
'अग्निपथ’ और राहुल से पूछताछ के विरोध में कांग्रेस  का 'सत्याग्रह’ , कई कार्यकताã हिरासत में लिए गए
नयी दिल्ली: कांग्रेस  ने 'नेशनल हेराल्ड’ से जुड़े कथित धनशोधन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की, अपने पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से पूछताछ और सेना में भर्ती की नयी 'अग्निपथ’ योजना का विरोध करते हुए सोमवार को यहां 'सत्याग्रह’ किया।

 दिल्ली सुरंग यातायात आवाजाही
दिल्ली की प्रगति मैदान सुरंग यातायात के लिए खुली
नयी दिल्ली: प्रगति मैदान इंटीग्रेटेड कोरिडोर परियोजना की नवनिर्मित मुख्य सुरंग को सोमवार को यातायात के लिए खोल दिया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को इस सुरंग का उद्घाटन किया था।

दिल्ली सुरक्षा भारत बंद
भारत बंद के आह्वान के बीच दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई
नयी दिल्ली: देश में आहूत 'भारत बंद’ के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने शहर और इसके सीमावर्ती इलाकों में सोमवार को सुरक्षा कड़ी कर दी और कानून-व्यवस्था की स्थिति को बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी।

 बंगाल अग्निपथ ममता
'अग्निपथ’ योजना के जरिए भाजपा अपना ''सशस्त्र’’ कैडर आधार बनाने की कोशिश कर रही है: ममता
कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सेना में भर्ती की नयी 'अग्निपथ’ योजना को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए सोमवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नई रक्षा भर्ती के जरिए अपना ''सशस्त्र’’ कैडर आधार बनाने की कोशिश कर रही है।

 कश्मीर लीड मुठभेड़
कश्मीर में मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए
श्रीनगर: कश्मीर में सोमवार को सुरक्षा बलों के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ों में तीन आतंकवादी मारे गए और इसी के साथ पिछले 24 घंटे में मारे गए आतंकवादियों की संख्या बढ़कर सात हो गई है। पुलिस ने यह जानकारी दी।

 मप्र नक्सली मुठभेड़
मप्र : पुलिस के साथ मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर
भोपाल: मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में सोमवार सुबह सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गए। इन तीनों पर कुल मिलाकर 3० लाख रुपये से अधिक का इनाम था।

 वायरस लीड मामले
देश में कोविड-19 के 12,781 नए मामले, संक्रमण दर 13० दिनों बाद चार प्रतिशत के पार
नयी दिल्ली: भारत में सोमवार को एक दिन में कोविड-19 के 12,781 नए मामले सामने आने से संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 4,33,०9,473 पर पहुंच गयी, जबकि 13० दिनों बाद दैनिक संक्रमण दर चार प्रतिशत के पार चली गयी है।

 एनआईपीएफपी नियुक्ति
एनआईपीएफपी की नई निदेशक बनी आर कविता राव
नयी दिल्ली, जानी मानी अर्थशास्त्री आर कविता राव को राष्ट्रीय लोक वित्त एवं नीति संस्थान (एनआईपीएफपी) में पांच साल के कार्यकाल के लिए निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है।

 खेल भारत द्रविड़ पंत
ऋषभ विश्व कप के लिये हमारी योजना के अभिन्न अंग : द्रविड़
बेंगलुरू, भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने साफ किया कि अपनी खराब फॉर्म के कारण आलोचकों के निशाने पर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इस साल के आखिर में आस्ट्रेलिया में होने वाले टी2० विश्व कप की तैयारियों का 'बड़ा’ और 'अभिन्न’ हिस्सा हैं। 



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.