New Parliament Inauguration: जाने नई संसद के उद्घाटन में होंगी क्या रस्में, सुबह से शुरू होंगे कार्यक्रम, दो चरणों में होगा संपन्न

Samachar Jagat | Saturday, 27 May 2023 08:12:09 AM
New Parliament Inauguration: Know what rituals will be held in the inauguration of the new Parliament, programs will start from morning, will be completed in two phases

इंटरनेट डेस्क। नई संसद का उद्घाटन 28 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करने जा रहे है। सुबह से ही उद्घाटन की रस्में शुरू हो जाएगी। सूत्रों की माने तो तमीलनाडु से पंड़ितों को भी बुलाया गया है जो पूजा भी करवाएंगे। जानकारी के अनुसार संसद में गांधी प्रतिमा के पास एक पंडाल में इसके आयोजित होने की संभावना है।

पीएम मोदी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश और सरकार के कुछ वरिष्ठ मंत्रियों के इस समारोह में शामिल होने की संभावना है। जानकारी के अनुसार अनुष्ठानों के बाद लोकसभा कक्ष में स्पीकर की कुर्सी के ठीक बगल में पवित्र ’सेंगोल’ स्थापित किया जाएगा। जिसके लिए इसे डिजाइन करने वाले मूल जौहरी सहित तमिलनाडु के पुजारी मौजूद रहेंगे।

इसके बाद नए संसद भवन के परिसर में एक प्रार्थना समारोह भी आयोजित की जाएगी। ये सब काम सुबह के चरण में होंगे। इसके बाद दूसरा चरण दोपहर में पीएम मोदी सहित सभी गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में लोकसभा कक्ष में राष्ट्रगान के गायन के साथ शुरू होगा। इस चरण के दौरान, राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश द्वारा भाषण दिया जाएगा, जो राज्यसभा के सभापति, जगदीप धनखड़ की ओर से एक लिखित बधाई संदेश भी पढ़ेंगे।

pc- gnttv.com

 


 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.