PM Modi: भारत ने फिलिस्तीन के लिए भेजी राहत सामग्री, लेकिन हमास के खिलाफ इजरायल के साथ

Samachar Jagat | Monday, 23 Oct 2023 08:33:11 AM
PM Modi: India sent relief material to Palestine, but with Israel against Hamas

इंटरनेट डेस्क। भारत सरकार ने एक बार फिर से बड़ा दिल दिखाते हुए फिलिस्तीन के लिए राहत सामग्री भेजी है। बता दें की इस समय इजरायल और हमास आंतकिया के बीच युद्ध जारी है और ऐसे में पीड़ित लोगांे की सहायता के लिए यह कदम उठाया गया है। भारत ने रविवार को फिलिस्तीन के लोगों के लिए करीब साढ़े छह टन चिकित्सा सहायता और 32 टन आपदा राहत सामग्री भेजी।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो भारतीय वायु सेना का सी-17 परिवहन विमान राहत सामग्री लेकर मिस्र के अल-अरिश हवाई अड्डे के लिए रवाना हुआ। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने सोशल मीडिया मंच पर कहा, भारत ने फिलिस्तीन के लोगों को मानवीय सहायता भेजी है। 

उन्होंने कहा, सामग्री में आवश्यक जीवन रक्षक दवाएं, सर्जिकल सामान, तंबू, स्लीपिंग बैग, तिरपाल, स्वच्छता संबंधी सामान, जल शुद्धिकरण के लिए टैबलेट सहित अन्य आवश्यक वस्तुएं शामिल हैं। प्रधानमंत्री ने पहले भी फिलिस्तीन प्राधिकरण के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से कहा कि भारत फिलिस्तीन के लोगों के लिए मानवीय सहायता भेजना जारी रखेगा। भारत संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी में योगदान के माध्यम से फिलिस्तीन और फिलिस्तीनी शरणार्थियों का समर्थन करता रहा है। लेकिन आतंक के खिलाफ इजरायल के साथ खड़ा है। 

pc- aaj tak
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.