प्रधानमंत्री मोदी 'जनजातीय गौरव दिवस' के लिए भोपाल जाएंगे

Samachar Jagat | Monday, 15 Nov 2021 12:33:10 PM
PM Modi sets to visit Bhopal for the 'Janjatiya Gaurav Diwas.'

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल, आदिवासी स्वतंत्रता नायक बिरसा मुंडा की जयंती को सोमवार को जंबुरी मैदान में 'जनजातीय गौरव दिवस' के रूप में मनाएगा, जहां अनुमानित दो लाख आदिवासियों के शामिल होने की उम्मीद है।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के भी लगभग चार घंटे के लिए भोपाल आने की उम्मीद है, इस दौरान वह 'जनजातीय गौरव दिवस' के उपलक्ष्य में भाषण देंगे और बाद में पुनर्निर्मित हबीबगंज रेलवे स्टेशन को लोगों को समर्पित करेंगे। इस स्टेशन को अब गोंड रानी रानी कमलापति के नाम से जाना जाएगा, जिन्हें भोपाल की अंतिम हिंदू रानी माना जाता है।


 
आधिकारिक यात्रा कार्यक्रम के अनुसार, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर 12.30 बजे भोपाल के राजा भोज हवाई अड्डे पर पहुंचने वाले हैं। दोपहर 1 बजे वह 'जनजातीय गौरव दिवस' के लिए जंबुरी मैदान पहुंचेंगे। प्रधान मंत्री स्वदेशी लोगों की भलाई में सुधार के उद्देश्य से कुल 14 परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे।

हबीबगंज रेलवे स्टेशन, जिसे वर्तमान में रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के रूप में जाना जाता है, लगभग 450 करोड़ रुपये की लागत से सार्वजनिक-निजी भागीदारी (पीपीपी) के तहत बनाया गया था। यह स्टेशन जर्मनी के हीडलबर्ग रेलवे स्टेशन की तर्ज पर बनाया गया है। स्टेशन का नवीनीकरण जुलाई 2016 में शुरू हुआ और 2017 में तीन साल की समयावधि के साथ पूरा हुआ। आधुनिक स्टेशन आगमन और प्रस्थान के आधार पर यात्री पृथक्करण सहित कई सुविधाएँ प्रदान करता है। यह हवाई अड्डे, विशेष रूप से प्रतीक्षालय में एक दृश्य प्रदान करता है, जो किसी भी समय हजारों लोगों को समायोजित कर सकता है।



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.