नए साल के दिन पीएम-किसान की दसवीं किस्त जारी करेंगे पीएम मोदी

Samachar Jagat | Saturday, 01 Jan 2022 12:42:08 PM
PM Modi to release tenth installment of PM-KISAN on New Year day

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) योजना के तहत नकद लाभ की 10वीं किस्त शनिवार, 1 जनवरी, 2022 को दोपहर 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वितरित करेंगे। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद रहेंगे।

प्रधान मंत्री कार्यालय के अनुसार, यह सरकार की चल रही प्रतिबद्धता और छोटे पैमाने के किसानों को सशक्त बनाने के दृढ़ संकल्प के अनुरूप है। इससे 10 करोड़ से अधिक पात्र किसान परिवारों को 20,000 करोड़ रुपये से अधिक के हस्तांतरण की सुविधा होगी।


 
PM-KISAN योजना पात्र लाभार्थी कृषक परिवारों को 6,000 रुपये प्रति वर्ष का वित्तीय लाभ प्रदान करती है, जो कि 2,000 रुपये की तीन समान चार-मासिक किश्तों में देय है। लाभार्थियों के बैंक खातों में राशि तुरंत जमा करा दी जाती है। तो अब तक इस योजना के माध्यम से किसान परिवारों को सम्मान राशि में लगभग 1.6 लाख करोड़ रुपये दिए जा चुके हैं।

इस अवसर पर, प्रधान मंत्री 351 किसान उत्पादक संगठनों (एफपीओ) को 14 करोड़ रुपये का इक्विटी पुरस्कार भी वितरित करेंगे, जिससे 1.24 लाख से अधिक किसान लाभान्वित होंगे। समारोह के दौरान प्रधानमंत्री एफपीओ से बात करेंगे और जनता को संबोधित करेंगे।



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.